ट्विटर में आया बग, यूजर्स को दिखने लगे डिलीट किए हुए ट्वीट्स; पिछले कुछ वक्त से आ रही परेशानी

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
ट्विटर में आया बग, यूजर्स को दिखने लगे डिलीट किए हुए ट्वीट्स; पिछले कुछ वक्त से आ रही परेशानी

पुनीत पांडेय, NEW DELHI. ट्विटर में एक बग आ गया, इस बग की वजह से लोगों को उनके डिलीट किए हुए पोस्ट भी दिखने लगे। इतना ही नहीं कुछ यूजर्स को उनके पुराने रीट्वीट भी दिखने लगे थे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के इस बग पर अभी तक ट्विटर की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। एक यूजर्स ने कहा कि उनके अकाउंट पर 2020 में डिलीट किए ट्वीट भी दिख रहे हैं। उन्होंने कहा कि मंगलवार की सुबह जब उन्होंने अपना ट्विटर अकाउंट खोला तो पाया कि पुराने डिलीटेड पोस्ट भी दिखने लगे हैं।





400 से ज्यादा यूजर्स ने की शिकायत





वहीं, रिचर्ड मोरेल (ओपन सोर्स डेवलपर और स्मूथवॉल के पूर्व सीईओ) ने अपनी परेशानी शेयर करते हुए लिखा कि उनके पुराने 34 हजार ट्वीट्स वापस आ गए हैं। उन्होंने पिछले साल नवंबर में अपने सारे ट्वीट्स हटा दिए थे। साथ ही सभी रीट्वीट, लाइक्स और मीडिया को भी डिलीट कर दिया था। उन्होंन कुल 38 हजार पोस्ट्स को डिलीट कर दिया था। लेकिन मंगलवार की सुबह देखा तो बहुत सारे ट्वीट्स वापस दिखने लगे। एक टेक कंपनी की रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर पर 400 से ज्यादा लोगों ने डिलीटेड ट्वीट्स वापस दिखने की शिकायत की है।







— James Vincent (@jjvincent) May 22, 2023





ट्विटर ने नहीं दिया कोई जवाब





ट्विटर पर आई इस प्रॉब्लम को लेकर कंपनी ने आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा है। वहीं, ट्विटर के पूर्व साइट रिलायबिलिटी इंजीनियर ने कहा कि ऐसा हो सकता है कि कंपनी ने डेटा सेंटरों के बीच सर्वरों को स्थानांतरित किया होगा। उन्हें नेटवर्क में फिर से डालने से पहले प्रोग्रामिंग को ठीक से एडजस्ट नहीं किया होगा जिससे पुराना डेटा वापस आ रहा है।





ये खबर भी पढ़िए..





वॉट्सऐप पर भेजे मैसेज को कर सकेंगे एडिट, जल्द आ रहा नया फीचर, जानें अपडेट के लिए कितना मिलेगा समय





ट्विटर पर पिछले कुछ समय से हो रही है दिक्कत





एलन मस्क द्वारा ट्विटर खरीदने के बाद उसमें बड़े पैमाने पर बदलाव किए जा रहे हैं। इससे कई बार यूजर्स के अकाउंट के फॉलोअर्स की संख्या घटी भी है। इससे पहले फरवरी में ट्विटर यूजर्स ने ट्वीट शेयर करने में, मैसेज भेजने में दिक्कत की शिकायत की थी। इसके बाद मार्च में यूजर्स ने लिंक ब्रेक होने की शिकायत की थी। इतना ही नहीं ट्वीट डेक के इस्तेमाल में भी शिकायतें मिली थीं। मई महीने का शुरुआत में ही ट्विटर में आए बग ने यूजर्स को लॉगआउट कर दिया था। ये समस्या मोबाइल और लैपटॉप या डेस्कटॉप यूजर्स दोनों के सामने आई थी।



users upset Twitter ट्विटर bug came in Twitter deleted tweets visible to users Twitter did not respond ट्विटर में आया बग यूजर्स को दिख रहे डिलीट किए ट्वीट ट्विटर ने नहीं दिया जवाब यूजर्स परेशान