GWALIOR: हरिद्वार से गंगाजल लेकर ग्वालियर आ रहे कांवड़ियों को यूपी में ट्रक ने रौंदा, छह की मौत, सीएम शिवराज ने जताया दुख

author-image
Dev Shrimali
एडिट
New Update
GWALIOR: हरिद्वार से गंगाजल लेकर ग्वालियर आ रहे कांवड़ियों को यूपी में ट्रक ने रौंदा, छह की मौत, सीएम शिवराज ने जताया दुख



GWALIOR News.  यूपी के हाथरस में हुई एक सडक दुर्घटना में छह कांबड़ियों की दुःखद और दर्दनाक मौत हो गई। ये कांबड़िये हरिद्वार से गंगाजल लेकर शिवजी के अभिषेक के लिए ग्वालियर लौट रहे थे कि तड़के इन्हें एक बेकाबू ट्रक ने रौंद दिया जिसमें पांच युवाओं की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक ने अस्पताल ले जाते समय दम तोड़ा। सभी मृतक ग्वालियर जिले के ग्रामीण क्षेत्र के रहने वाले थे। यह हृदय विदारक घटना की सूचना मिलते ही गाँव और आसपास के क्षेत्र में शोक पसर गया है।





        घटना राष्ट्रीय राजमार्ग 93 पर शनिवार सुबह 2.15 के करीब हुई, ये इलाका हाथरस के सादाबाद थाने के अंतर्गत आता है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कांवडियों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल में भेज दिया गया है, वहीं गंभीर रुप से घायल कावंडियों को आगरा के मेडिकल कॉलेज में रेफर किया गया है। मृतकाें में 25 वर्षीय रणवीर, 30 वर्षीय जबर सिंह, 40 वर्षीय नरेश पाल, 30 वर्षीय मनोज, विकास और 40 वर्षीय रमेश पाल शामिल हैं।





 हरिद्वार से वापस ग्वालियर आ रहा था कांवड़ियों का जत्था





 बताया गया कि हाथरस के सादाबाद थाने में आज तड़के करीब 2.15 बजे एक बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से सात कांवड़ियां गंभीर रुप से घायल हो गए। जिनमें से पांच की मौके पर ही मौत हो गई और एक गंभीर रुप से घायल हो गया। अस्पताल में इलाज के दौरान छटे कांवड़ियां की भी मौत हो गयी । ये सभी हरिद्वार से जल लाकर वापस बांघीखुर्द थाना उटीला, जनपद ग्वालियर मध्यप्रदेश की तरफ जा रहे थे।





पुलिस ने किया मामला दर्ज-





उत्तरप्रदेश पुलिस ने इस संबध में मामला दर्ज कर लिया है और जांच भी शुरु कर दी है। पुलिस के अनुसार उन्हें ड्राइवर की जानकारी मिल चुकी है और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।





गाँव मे सूचना मिलते ही शोक पसरा





इस घटना की सूचना आगरा झोन के एडीजी राजीव कुमार ने ग्वालियर के पुलिस अधिकारियों को दी । उनके द्वारा जब ये जानकारी उटीला थाने के द्वारा ग्राम बांधी खुर्द पहुंची तो वहां रुदन शुरू हो गया और चारो तरफ शोक की  लहर फैल गई। मृतकों के परिजन तत्काल हाथरस के लिए रवाना हो गए है ।





एसएसपी ने कहा





ग्वालियर के एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि सभी मृतक एक ही गाँव बांधी खुर्द के निवासी है। इनमे दो जाटव समाज के ,तीन बघेल समाज और एक ब्राह्मण समाज से हैं । उन्होंने बताया कि परिजनों के साथ पुलिस की एक टीम भी सूचना मिलते ही हाथरस के लिए रवाना कर दी गई थी जो पोस्टमार्टम के बाद शवो को लेकर पहुंचेगी। दूसरी ओर इस घटना पर सीएम शिवराज सिंह ने दुख जताते हुए शोक संवेदना व्यक्त की है।







— CMO Madhya Pradesh (@CMMadhyaPradesh) July 23, 2022







Gwalior ग्वालियर Road Accident सड़क दुर्घटना post mortem पोस्टमार्टम मौत death Haridwar हरिद्वार Hathras हाथरस