Bansal Group पर CBI का शिकंजा | 2 डायरेक्टर समेत 6 गिरफ्तार

आरोप हैं कि बंसल ग्रुप ने एनएचएआई के जीएम को 20 लाख रुपए की घूस दी थी...सीबीआई ने रिश्वत की रकम समेत 1 करोड़ 10 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं...बंसल ग्रुप के पास एनएचएआई के कई प्रोजेक्ट भी हैं।

author-image
ATUL DWIVEDI
New Update
2

बंसल ग्रुप पर CBI का शिकंजा

देश के कई सेक्टरों में काम कर रहे बंसल ग्रुप पर सीबीआई ( CBI ) ने शिकंजा कसा है। दरअसल सीबीआई ने रिश्वतखोरी के एक मामले में बंसल ग्रुप के 2 डायरेक्टर समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये मामला एनएचएआई यानी नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया से जुड़ा है। आरोप हैं कि बंसल ग्रुप ( BANSAL GROUP ) ने एनएचएआई के जीएम को 20 लाख रुपए की घूस दी थी...सीबीआई ( CBI ) ने रिश्वत की रकम समेत 1 करोड़ 10 लाख रुपए बरामद कर लिए हैं...बंसल ग्रुप के पास एनएचएआई के कई प्रोजेक्ट भी हैं...अब चलिए आपको बताते हैं कि सीबीआई ने बंसल ग्रुप से किस किस को गिरफ्तार किया है...

इन्हें किया गया गिरफ्तार

अरविंद काले, जनरल मैनेजर एंड प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एनएचएआई, पीआईयू, नागपुर

बृजेश कुमार साहू, डिप्टी जनरल मैनेजर एंड प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एनएचएआई, हरदा

अनिल बंसल, डायरेक्टर, बंसल कंस्ट्रक्शन वर्क्स लिमिटेड

कुणाल बंसल, डायरेक्टर, बंसल कंस्ट्रक्शन वर्क्स लिमिटेड

सी. कृष्णा, कर्मचारी, बंसल कंस्ट्रक्शन वर्क्स लिमिटेड

छत्तर सिंह लोधी, बंसल कंस्ट्रक्शन वर्क्स लिमिटेड

CBI की ओर से रविवार रात को ही  जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक सड़क निर्माण के लिए एनओसी और बिलों के लिए घूस दी जा रही थी। मामले में बंसल ग्रुप के दो डायरेक्टर अनिल बंसल और कुणाल बंसल समेत दो अन्य कर्मचारियों को आरोपी बनाया गया है। बताया जा रहा है कि बंसल समूह के डायरेक्टर अपने इम्पलॉई के जरिए एनएचएआई के अधिकारियों को रिश्वत दे रहे थे। CBI ने नागपुर, भोपाल और हरदा के साथ साथ अलग-अलग जगहों की तलाशी ली। इस तलाशी के दौरान सीबीआई को बंसल कंपनी के ऑफिस से आपत्तिजनक डॉक्यूमेंट, डिजिटल इक्यूपमेंट्स के साथ 1.10 करोड़ रुपए नकद जब्त किए गए।

वीडियो और भी हैं...

https://youtu.be/9xyLmGo5vTQ?si=vHl5-mTkBtmXxWk6

https://youtu.be/bdPxop5jwx4?si=b_h-bl5b37SkPSw8

Madhya Pradesh Bansal Group Rising Story bansal