CGPSC ने जारी किया Prelims 2023 रिजल्ट | UPSC की तर्ज पर आया रिजल्ट

परीक्षा 242 पदों के लिए आयोजित की गई थी, राज्य लोक सेवा आयोग ने इस बार जो रिजल्ट जारी किया है वो यूपीएससी की तर्ज पर जारी किया है.यानी इस बार के रिजल्ट में राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के परिणामों के साथ वर्ग और उपवर्ग को मिलाकर कटऑफ जारी किया गया है

author-image
ATUL DWIVEDI
New Update
3

यूपीएससी की तर्ज पर आया रिजल्ट

लेटलतीफी के लिए सिर्फ मप्र लोक सेवा आयोग ( MPPSC ) ही बदनाम नहीं है...ज्यादा दूर नहीं मप्र से अलग होकर बने छत्तीसगढ़ का हाल भी कुछ ऐसा ही है...छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ( CGPSC ) की परीक्षाएं तो अभी भी पूरे एक साल पीछे चल रही हैं...11 फरवरी 2024 को आयोजित की गई राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट आयोग ने जारी कर दिया है...जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे वो अपना रिजल्ट psc.cg.gov.in. पर जाकर देख सकते हैं। मेन्स के लिए कुल 3 हजार 597 उम्मीदवार क्वालिफाई हुए हैं। इनकी लिस्ट भी जारी कर दी गई है।

आपको बता दें कि ये परीक्षा 242 पदों के लिए आयोजित की गई थी....राज्य लोक सेवा आयोग ने इस बार जो रिजल्ट जारी किया है वो यूपीएससी की तर्ज पर जारी किया है...यानी इस बार के रिजल्ट में राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा के परिणामों के साथ वर्ग और उपवर्ग को मिलाकर कटऑफ जारी किया गया है....और ऐसा पहली बार किया गया है..क्योंकि उम्मीदवार काफी लंबे समय से ये मांग कर रहे थे कि कटऑफ नंबर कैटेगरी वाइस जारी किए जाएं...क्योंकि छग अलग राज्य है तो वहां के लोक सेवा आयोग के अलग नियम हैं....मप्र लोक सेवा आयोग के अपने नियम है...लेकिन इन सब के बावजूद जो मुख्य बात है वो ये कि अपने डिसिजन के चलते मप्र लोक सेवा आयोग भी बदनाम है और छग लोक सेवा आयोग भी। 

CGPSC छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग UPSC