Indore में इंडिया गठबंधन के सहारे कांग्रेस के Akshay Kanti Bam

बीजेपी के इंदौर में महत्वाकांक्षी 8 लाख जीत के मिशन को रोकने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अब इंडिया गठबंधन के अन्य दलों को साथ में लेना शुरू कर दिया है।

Advertisment
author-image
Ujjwal Rai
New Update

Indore में इंडिया गठबंधन के सहारे कांग्रेस के Akshay Kanti Bam

बीजेपी के इंदौर में महत्वाकांक्षी 8 लाख जीत के मिशन को रोकने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने अब इंडिया गठबंधन के अन्य दलों को साथ में लेना शुरू कर दिया है। इसके लिए समाजवादी पार्टी, आम आदमी पार्टी सहित गठबंधन के अन्य दलों के साथ बैठक भी कर ली, जिसमें सभी से मिलकर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में काम करने के लिए बात हुई है। 

उधर यदि साल 2019 के वोट बैंक प्रतिशत को देखें तो इसे देख इंडिया गठबंधन को थोड़ी निराशा हो सकती है। क्योंकि, इसमें बीजेपी का वोट बैंक 65.80 तो कांग्रेस का 32.07 फीसदी है, जो कुल वोट बैंक का 97.87 फीसदी होता है। अन्य दलों का वोट बैंक ना के बराबर सिर्फ 2.13 फीसदी था। इसमें भी जो बीते चुनाव में सबसे बड़ा तीसरा दल रहा बसपा वह अलग लाइन में चल रहा है। दरअसल, घटक दलों के नेताओं की संयुक्त बैठक इंदौर में आयोजित की गई , जिसमें कांग्रेस को जिताने का संकल्प लिया गया। इस बैठक में मुख्य रूप से डॉ. अक्षय कांति बम,  रामबाबू अग्रवाल, रामस्वरूप मंत्री,  राजेश शर्मा,  मुकेश यादव, तत्सम भट्ट, भागीरथ कछवाय, कैलाश लिंबोदिया, अरुण चौहान, कैलाश शर्मा, जितेन्द्र सिंह ठाकुर, नवदीप शर्मा, राजेंद्र यादव,  संदीप शर्मा, सीमा यादव, दीपिका सिंह,  शेलेंद्र राणावत, कमल गुप्ता, ओम चौहान, अनुराग यादव, राधेश्याम धीमान, बहादुर सिंह मंडलोई उपस्थित थे।

Akshay Kanti Bam India Alliance MP News CONGRESS