कंगना रनौत के लिए खुशखबरी, इमरजेंसी की रिलीज को मिली मंजूरी

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी 6 सितंबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन सेंसर बोर्ड ने इसे पास नहीं किया। अब फिल्म को सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिल गई है, लेकिन...

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
इमरजेंसी फिल्म
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Kangana Ranaut Emergency gets Approval for Release : एक्ट्रेस और बीजेपी विधायक कंगना रनौत एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार वह अपनी आगामी फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज को लेकर चिंतित हैं। यह फिल्म 6 सितंबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज होने वाली थी, लेकिन सेंसर बोर्ड ने इसे पास नहीं किया। अब फिल्म को सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिल गई है, लेकिन इसके लिए तीन प्रमुख शर्तें हैं। सेंसर बोर्ड के अनुसार, फिल्म तभी रिलीज होगी जब इसके तीन सीन्स को हटाया जाएगा। फिलहाल, कंगना खुशी मना रही हैं कि उनकी फिल्म को पास कर दिया गया है।

गर्भकाल …

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं….

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867  

इमरजेंसी में सेंसर बोर्ड के बदलाव

फिल्म इमरजेंसी (Emergency) को सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन (CBFC) ने 3 कट और कुल 10 बदलाव के साथ UA सर्टिफिकेट देने का निर्णय लिया है। सेंसर बोर्ड (Censor Board) की मांग है कि मेकर्स विवादित बयानों के स्रोत भी बताएं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन तीन दृश्यों को हटाया गया है जो CBFC को आपत्तिजनक लगे थे। इनमें अमेरिकी राष्ट्रपति रिचर्ड निक्सन (US President Richard Nixon) के भारतीय महिलाओं के लिए बोले गए अपमानजनक शब्द और विंस्टन चर्चिल के भारतीयों के लिए कहे गए खरगोशों की तरह प्रजनन शब्द शामिल हैं। इन बदलावों के बाद ही फिल्म रिलीज हो सकेगी। फैंस को फिल्म की रिलीज के लिए थोड़ी और प्रतीक्षा करनी पड़ेगी।

सेंसर बोर्ड की अन्य शर्तें

सेंसर बोर्ड ने सुझाव दिया है कि फिल्म से वह सीन हटा दिया जाए जिसमें पाकिस्तानी सैनिक बांग्लादेशी रिफ्यूजी (Bangladeshi refugees) पर हमला करते हैं। विशेषकर वह सीन जहां एक सैनिक नवजात बच्चे और तीन महिलाओं के सिर को धड़ से अलग कर देता है। 

बता दें कि फिल्म इमरजेंसी की कहानी इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) पर आधारित है, जिन्होंने 1975 से 1977 तक भारत में आपातकाल घोषित किया था। फिल्म में कंगना रनौत ने इंदिरा गांधी का रोल निभाया है, जो इसे और भी चर्चा का विषय बना रहा है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

CBFC Bollywood News in Hindi फिल्म इमरजेंसी को UA सर्टिफिकेट सेंसर बोर्ड इंदिरा गांधी Indira Gandhi Hindi News Kangana Ranaut कंगना रनौत इमरजेंसी