Jyotiraditya Scindia के सामने Rao Yadvendra Singh ही क्यों ?

यादवेंद्र जिला पंचायत सदस्य हैं, उनकी पत्नी और एक भाई भी जिला पंचायत सदस्य हैं। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले ही राव यादवेंद्र सिंह ने भाई अजय यादव और मां बाईसाहब यादव के साथ बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा था।

author-image
ATUL DWIVEDI
New Update
1

गुना सीट से कांग्रेस ने राव यादवेंद्र सिंह को उतारा

लोकसभा चुनाव ( Loksabha election ) के लिए कांग्रेस ( Congress ) ने देर रात मप्र ( Madhya Pradesh ) की 3 और सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया था....इस लिस्ट में गुना सीट से बीजेपी के ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Scindia ) के सामने कांग्रेस ने राव यादवेंद्र सिंह ( Rao Yadvendra Singh ) को उतारा है। अब जब राव यादवेंद्र का नाम सामने आया तो ये चर्चा चल पड़ी की आखिर कांग्रेस ने राव यादवेंद्र पर ही भरोसा क्यों दिखाया हैं....तो इसकी जो वजह है...वो ये कि राव यादवेंद्र सिंह बीजेपी के पूर्व कद्दावर नेता रहे स्वर्गीय देशराज सिंह यादव के बेटे हैं और वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य हैं, उनकी पत्नी और एक भाई भी जिला पंचायत सदस्य हैं। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले ही राव यादवेंद्र सिंह ने भाई अजय यादव और मां बाईसाहब यादव के साथ बीजेपी छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा था। लेकिन एक महीने पहले उनकी मां बाई साहब यादव और भाई अजय यादव फिर से बीजेपी में लौट गए। लेकिन यादवेंद्र सिंह कांग्रेस से जुड़े रहे। यानी राव यादवेंद्र सीधे संगठन से आते हैं और उनकी संगठन पर अच्छी खासी पकड़ भी है।



इस सीट पर यादव वोट बैंक का अच्छा खासा प्रभाव है....यादव समाज यहां जीत हार का अंतर तय करता है...तो जाहिर है कांग्रेस ने भी वही दांव खेला है जो बीजेपी ने आज से 5 साल पहले खेला था और केपी यादव को सिंधिया के खिलाफ उतार कर गुना सीट पर कब्जा कर लिया था। 

Madhya Pradesh CONGRESS Jyotiraditya Scindia Rao Yadvendra Singh