MP Patwari Bharti | दूसरे चरण की काउंसलिंग 9 मार्च को | आदेश जारी

प्रमुख सचिव ने भी जो निर्देश जारी किया है उसके मुताबिक पहली काउंसलिंग 24 फरवरी को हो चुकी है..इसमें जो पद खाली रह गए हैं उन्हें भरने के लिए कर्मचारी चयन मंडल यानी ईएसबी ने वेटिंग लिस्ट भी जारी कर दी है।

Advertisment
author-image
ATUL DWIVEDI
New Update
5

पटवारी भर्ती दूसरे राउंड की काउंसलिंग

पटवारी भर्ती (Patwari bharti ) परीक्षा का दूसरा फेज शुरू होने वाला है..जी हां अब जो पद खाली रह गए हैं उन पदों को भरने के लिए दूसरी काउंसलिंग 9 मार्च को की जाएगी। मुख्यमंत्री मोहन यादव (CM Mohan yadav) पहले फेज के चयनित पटवारियों को ज्वॉइनिंग लेटर दे चुके हैं..अब बारी दूसरे फेज की है। इसके लिए भू अभिलेख आयुक्त ग्वालियर ने सभी जिलों के कलेक्टरों को आदेश भी जारी कर दिए हैं...इतना ही नहीं इस मामले में अब प्रमुख सचिव भी तेजी दिखा रहे हैं...प्रमुख सचिव ने भी जो निर्देश जारी किया है उसके मुताबिक पहली काउंसलिंग 24 फरवरी को हो चुकी है..इसमें जो पद खाली रह गए हैं उन्हें भरने के लिए कर्मचारी चयन मंडल यानी ईएसबी ने वेटिंग लिस्ट भी जारी कर दी है। इसी लिस्ट के आधार पर 9 मार्च को दूसरी काउंसलिंग होनी है। निर्देश में साफ कहा गया है कि 



पहली काउंसलिंग में जो उम्मीदवार नहीं आए या अपात्र रह गए उनके चलते जो पोस्ट खाली रह गई हैं उन पर वेटिंग लिस्ट के हिसाब से भर्ती की जाएगी। दूसरी काउंसलिंग के लिए जो पोस्ट खाली रह गई हैं...उन पोस्ट की जानकारी सभी जिला आयुक्तों को दे दी गई है... एमपीऑनलाइन के जरिए खाली रह गए पदों की लिस्ट जिलों के आयुक्त को उपलब्ध कराई है। इसके आधार पर खाली रह गए पदों की वेटिंग लिस्ट से दूसरी काउंसलिंग के लिए मेरिट लिस्ट जिलों को उपलब्ध कराई जाएगी। मेरिट लिस्ट सीएलआर ई-मेल के जरिए भी सभी जिलों को भेजेगा। जिलों ने जिन पदों को होल्ड किया है और वो उम्मीदवार जिनको होल्ड किया गया है वो पोस्ट इस वेटिंग लिस्ट में शामिल नहीं है, इनका फैसला अलग से किया जाएगा। 

वीडियो और भी हैं...

https://youtu.be/-W-CzG-pxd8?si=so0kGsWpntK374wD

https://youtu.be/JaQ1nBygcSM?si=7AVasqiSHMBmJo_K

पटवारी भर्ती MP Mohan Yadav patwari bharti