MPPSC SET के आवेदन की तारीख फिर बढ़ी | जोड़े नए सब्जेक्ट

मप्र लोक सेवा आयोग ने राज्य पात्रता परीक्षा 2024 में चार नए सब्जेक्ट शामिल कर लिए हैं....द सूत्र ने बीते रविवार ही ये खबर दिखाई थी कि सेट की परीक्षा में कंप्यूटर साइंस को शामिल नहीं किया गया है जिसकी वजह से कई अभ्यर्थी परेशान हो रहे हैं।

author-image
ATUL DWIVEDI
New Update
े

सेट का नया नोटिफिकेशन जारी

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मप्र लोक सेवा आयोग ( MPPSC ) ने राज्य पात्रता परीक्षा ( SET ) 2024 में चार नए सब्जेक्ट शामिल कर लिए हैं....द सूत्र ने बीते रविवार ही ये खबर दिखाई थी कि सेट की परीक्षा में कंप्यूटर साइंस को शामिल नहीं किया गया है जिसकी वजह से कई अभ्यर्थी परेशान हो रहे हैं....और परेशानी के चलते अभ्यर्थियों को सीएम मोहन यादव के पास तक गुहार लगानी पड़ी थी...और लगता है उसी गुहार का असर भी हुआ है... अब आयोग ने जो नोटिफिकेशन जारी किया है उसके मुताबिक कंप्यूटर साइंस ( Computer science ), रक्षा और रणनीतिक अध्ययन, संगीत और पृथ्वी वायुमंडलीय महासागर और ग्रह विज्ञान को शामिल किया गया है।

यानी जिन अभ्यर्थियों के पास इससे जुड़ी डिग्री है वो भी अब सेट के लिए आवेदन कर सकते हैं। इतना ही नहीं पहले सेट के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 20 अप्रैल थी..जिसे बढ़ाकर 9 मई कर दिया गया है। आपको बता दें कि इसके पहले 2022 में हुई सेट परीक्षा 34 सब्जेक्ट्स के लिए हुई थी। आयोग लगातार इस परीक्षा को लेकर गंभीर दिखाई नहीं दे रहा है...एक तरफ तो पहले कई जरूरी विषयों को ही शामिल नहीं किया गया....जब उम्मीदवार सीएम से गुहार लगाने लगे तब आयोग जागा और नया नोटिफिकेशन जारी किया...और उसमें भी आयोग को आवेदन की लास्ट डेट आगे बढ़ानी पड़ी...वरना फिर ये आरोप लगाए जाते कि आयोग ने सब्जेक्ट्स तो बढ़ा दिए पर आवेदन करने का भरपूर समय नहीं दिया।

MPPSC Computer science SET