Indore के Emerald Heights School में रोजा इफ्तारी | विरोध शुरू

हिंदू संगठनों का स्कूल प्रबंधन से सवाल है कि क्या इस तरह का आयोजन करने से पहले स्कूल में जो हिंदू बच्चे हैं उनके पैरेंट्स से पूछा गया था या नहीं...या फिर स्कूल प्रबंधन ने ये खुद ही तय कर लिया कि सभी बच्चों को रोजा इफ्तारी में बैठना पड़ेगा।

author-image
ATUL DWIVEDI
New Update
1

स्कूल में रोजा इफ्तारी

इंदौर ( Indore ) के एक जाने माने स्कूल एमराल्ड हाईट्स ( Emerald Heights School ) विवादों में घिर गया है....विवाद भी ऐसा कि स्कूल प्रबंधन को सात दिनों के अंदर माफी मांगने की चेतावनी दी गई है। दरअसल एमराल्ड स्कूल की एक तस्वीर सामने आई जिसमें स्कूली बच्चों के लिए रोजा इफ्तारी का आयोजन किया गया था...और इस रोजा इफ्तारी में सभी बच्चों को शामिल किया गया....फिर क्या था जैसे ही ये फोटो सामने आई हिंदू संगठनों ने स्कूल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया...और स्कूल प्रबंधन को चेतावनी देते हुए सात दिनों के अंदर माफी मांगने को कह दिया। हिंदू संगठनों का स्कूल प्रबंधन से सवाल है कि क्या इस तरह का आयोजन करने से पहले स्कूल में जो हिंदू बच्चे हैं उनके पैरेंट्स से पूछा गया था या नहीं...या फिर स्कूल प्रबंधन ने ये खुद ही तय कर लिया कि सभी बच्चों को रोजा इफ्तारी में बैठना पड़ेगा। 

हिंदू जागरण मंच ने इस पर आपत्ति जताई है और कहा है कि वो इसे सहन नहीं करेंगे...अगर स्कूल सात दिनों के अंदर माफी नहीं मांगता है तो स्कूल में हनुमान चालीसा का पाठ करने की भी चेतावनी दी गई है। दूसरी तरफ स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को इस बारे में कोई जानकारी ही नहीं है उनका कहना है कि स्कूल कार्यक्रम के लिए स्वतंत्र है...लेकिन अगर किसी की भावनाएं आहत होती हैं तो मामले की जांच की जाएगी।

 

Indore एमराल्ड हाइट्स स्कूल में रोजा इफ्तारी Emerald Heights School रोजा इफ्तारी