Sagar Institute Bhopal में धरने पर बैठे छात्र | ये है वजह

इस बात की भनक जब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को लगी तो परिषद के लोग भी कॉलेज में जमा हो गए और छात्रों का समर्थन करने लगे..इसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस को बुला लिया और मामला और बिगड़ गया।

author-image
ATUL DWIVEDI
New Update
ी

फीस को लेकर छात्रों का हंगामा

राजधानी भोपाल ( Bhopal ) में मौजूद सागर इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी ( Sagar Institute of science and techonology ) सिस्टेक में शुक्रवार यानी 29 मार्च को छात्रों ने जबरजस्त प्रदर्शन किया...छात्र कॉलेज के उस नियम का विरोध कर रहे थे जिसमें कॉलेज प्रबंधन ने पहले से तय फीस स्ट्रक्चर और फीस के नियम अचानक बदल दिए। इसी को लेकर छात्र एकजुट हुए और कॉलेज के गेट के बाहर जमा होकर नारेबाजी करने लगे। इस बात की भनक जब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को लगी तो परिषद के लोग भी कॉलेज में जमा हो गए और छात्रों का समर्थन करने लगे..इसके बाद कॉलेज प्रबंधन ने पुलिस को बुला लिया और मामला और बिगड़ गया। 

कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि छात्रों को स्कॉलरशिप मिलने से पहले सेमेस्टर की फीस जमा करनी होगी....एक छात्र के ऊपर 40 हजार रुपए सेमेस्टर फीस जमा करने का दवाब भी डाला जा रहा है...जबकि छात्रों का कहना है कि पहले स्कॉलरशिप का फार्म जमा करें..क्योंकि कॉलेज ने एडमिशन के टाइम ये वादा किया था कि पहले स्कॉलरशिप के फॉर्म जमा होंगे उसके बाद सेमेस्टर फीस ली जाएगी। अब छात्र ये भी आरोप लगा रहे हैं कि कॉलजे प्रबंधन का विरोध करने पर उन्हें टीसी देने और संस्थान से निकाल देने की धमकी भी दी जा रही है। 

 

Bhopal Sagar Institute सागर इंस्टीट्यूड ऑफ साइंस