जियो-एयरटेल की बढ़ेगी टेंशन, टाटा और बीएसएनएल के बीच हुई 15 हजार करोड़ रुपए की डील

एयरटेल और जियो के रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी की गई है। इसके बाद लोग बीएसएनएल की ओर बढ़ रहे हैं। इसी बीच टीसीएस और BSNL की डील ने प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों की टेंशन बढ़ा दी है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
sr we
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों ने जब से अपने रिचार्ज प्लान के दामों में बढ़ोतरी की है तब से सारे लोग बीएसएनएल की ओर बढ़ने लगे हैं। साथ ही एयरटेल और जियो यूजर्स तेजी से BSNL में अपना मोबाइल नंबर पोर्ट करा रहे हैं।

15 हजार करोड़ की डील

इसी के साथ खबर आ रही है कि टाटा कंसल्टेंसी सर्विस ( TATA Consultancy Service ) और बीएसएनएल के बीच 15 हजार करोड़ रुपए की डील हुई है।

 जानकारी के मुताबिक टीसीएस और बीएसएनएल मिलकर भारत के 1000 गांव तक 4G इंटरनेट सर्विस को रोल आउट करने वाली है। जिससे आने वाले दिनों में लोगों को फास्ट स्पीड इंटरनेट सर्विस मिल सकेंगी।

जियो - एयरटेल का दबदबा 

ये तो हम सभी जानते हैं कि अभी 4जी इंटरनेट सर्विस में जियो और एयरटेल का दबदबा बना हुआ है। लेकिन अगर बीएसएनएल मजबूत हो गया तो ये जियो और एयरटेल की टेंशन बढ़ा सकता है। BSNL की ओर से देशभर में 9000 से ज्यादा 4G नेटवर्क को लगाया गया है, जिसे एक लाख करने का लक्ष्य है।

रिचार्ज  में बढ़ोतरी का ऐलान

जियो ने पिछले महीने जून में अपने रिचार्ज प्लान में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया था। जिसके तुरंत बाद एयरटेल और वीआई ( VI ) ने भी अपने प्लान में  बढ़ोतरी का ऐलान कर दिया। इसी के साथ जियो और एयरटेल के बढ़े हुए दाम 3 जुलाई से लागू हो गए हैं। तो वहीं वीआई ( VI ) के बढ़े हुए दाम 4 जुलाई से लागू हुए हैं। 

जानकारी के मुताबिक अपने प्राइस में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी जियो ने की है। कंपनी ने एक बार में ही प्राइस में सीधे 12 से 25 प्रतिशत तक का इजाफा किया है। 

 वहीं एयरटेल ने दामों में 11 से 21 प्रतिशत तक इजाफा किया है और वीआई ने 10 से 21 फीसदी तक इजाफा कर दिया है। इसी वजह से लोग अब BSNL की तरफ अपना रुख कर रहे है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

dolly patil

 

TATA Consultancy Service जियो कंपनी जियो भारती एयरटेल