एक साथ प्रेग्नेंट हुईं अस्पताल की 11 नर्स, ज्यादातर की एक ही समय होगी डिलीवरी

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
एक साथ प्रेग्नेंट हुईं अस्पताल की 11 नर्स, ज्यादातर की एक ही समय होगी डिलीवरी

अमेरिका के एक अस्पताल से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। इस अस्पताल में काम करने वाली 11 मेडिकल स्टाफ एक साथ प्रेग्नेंट हो गईं। इनमें से दो की तो डिलीवरी डेट भी सेम है। यह सभी नर्स जुलाई से नवंबर के बीच बच्चों को जन्म देंगी। एक साथ प्रेग्नेंसी को लेकर ऐसे मजाक भी चल रहे हैं कि हॉस्पिटल के पानी में कुछ मिला था।





स्टाफ की 10 नर्स, 1 डॉक्टर प्रेग्नेंट

मामला अमेरिका के मिजूरी राज्य का है। जहां के लिबर्टी हॉस्पिटल की यह घटना है। 11 प्रेग्नेंट मेडिकल स्टॉफ में एक डॉक्टर हैं जबकि 10 नर्सें हैं। खास बात ये है कि दो तो एक ही दिन प्रसव करेंगी। बाकी सभी भी इसी साल बच्चे को जन्म देंगी। लेकिन इससे भी बड़ा संयोग तो यह है कि सभी स्टाफ ऑब्सटेट्रिक्स, लेबर और डिलीवरी डिपार्टमेंट में काम करती हैं.





घटना सुनकर सभी हैरान

स्थानीय मीडिया समूहों ने बर्थिंग सेंटर के निदेशक निकी कोलिंग के हवाले से लिखा है कि 'वे हमेशा समूहों में काम करती हैं, लेकिन इससे पहले कभी साथ में 10 महिलाएं प्रेग्नेंट नहीं हुई थीं'।

सभी महिलाएं इस साल बच्चों को जन्म देने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। सबसे पहला प्रसव अगले कुछ सप्ताह में हो सकता है। लेबर और डिलीवरी नर्स केटी बेस्टजेन 20 जुलाई को मां बनने वाली हैं जबकि 27 साल की थेरेसी नवंबर के अंत में बच्चे को जन्म देंगी।





पहले भी हुआ है ऐसा

हालांकि ये पहली बार नहीं है कि नर्सिंग स्टाफ के कई सदस्य एक साथ गर्भवती हो गई हों। 2019 में मेन मेडिकल सेंटर में लेबर और डिलीवरी यूनिट में काम करने वाली 9 नर्सें साथ एक ही समय में गर्भवती हुई थीं। उस दौरान सभी नर्सों ने एक दूसरे की डिलीवरी के लिए वहीं रहने की योजना बनाई थी।



ऐसा ही मामला 2018 में सामने आया था जब एंडरसन अस्पताल में प्रसूति विभाग में काम करने वाली 8 महिलाएं एक ही समय में गर्भवती हुई थीं। इसमें से 7 नर्सों ने बच्चों को जन्म देने के बाद एक बार फिर से मिलकर बच्चों के साथ पोज दिया था।


America pregnancy mass pregnancy 11 staff pragnant 11 nurses pregnat pregnancy at hospital hospital staff pregnant women staff pregnant 11 महिला स्टाफ गर्भवती एक साथ गर्भवती 11 नर्सें एक साथ गर्भवती