देश में 24 घंटे में एक्टिव केस 2 हजार के पार, 265 नए संक्रमितों में से 3 की मौत, दिल्ली, हरियाणा और यूपी में मिले पॉजिटिव 

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
देश में 24 घंटे में एक्टिव केस 2 हजार के पार, 265 नए संक्रमितों में से 3 की मौत, दिल्ली, हरियाणा और यूपी में मिले पॉजिटिव 

NEW DELHI. चीन, अमेरिका, जापान सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना का कहर जारी है। भारत में भी कोरोना एक बार फिर पैर पसार रहा है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 265 नए कोरोना संक्रमित मिले। जबकि 3 मरीजों की मौत हो गई है। UP में 24 घंटे में 7 नए कोरोना मरीज मिले। ​हरियाणा में एक दिन में 20 एक्टिव केस मिले। दिल्ली में एक्टिव केस 39 और नए संक्रमित 14 पाए गए। 





एक दिन में 64 हजार को कोरोना वैक्सीन लगाई गई 





देश में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 2,706 है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे के दौरान 1,209 मरीज ठीक हो चुके हैं। पॉजीटिविटी रेट 0.17 प्रतिशत और रिकवरी रेट 98.8 प्रतिशत के आसपास है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अब तक 220.10 करोड़ वैक्सीन के डोज दिए जा चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 64 हजार 239 को कोराना की वैक्सीन दी गई। इससे पहले 31 जनवरी को 226 और 30 जनवरी को 243 नए मामले रिपोर्ट किए गए थे।





ये भी पढ़ें...











उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे हैं कोरोना संक्रमित





उत्तर प्रदेश में कोविड मरीजों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी जारी है। गोरखपुर के महाराजगंज जिले में एक ही दिन में 3 नए संक्रमित मिले। इसके अलावा गोरखपुर, बहराइच, गोंडा और प्रयागराज में भी 1-1 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अभी प्रदेश में कुल 50 एक्टिव केस हैं। इनमें से 43 मरीज होम आइसोलेशन में हैं। बाकी अस्पतालों में भर्ती हैं।





दिल्ली में 14 और हरियाणा में 5 मरीज मिले 





हरियाणा में 24 घंटे में सक्रिय मामलों संख्या बढ़कर 20 हो गई है। प्रदेश के जिलों में नए केस मिलने का मामला ​थम नहीं रहा है। गुरुग्राम सहित दो अन्य जिलों में 5 लोगों को कोरोना हुआ। दिल्ली में कोरोना के 14 नए केस मिले हैं। इसके बाद राजधानी में कोरोना की संक्रमण दर 0.34% हो गई है। गनीमत यह रही कि शनिवार को दिल्ली में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई।





उत्तराखंड हाईकोर्ट में बिना मास्क के प्रवेश बंद 





उत्तराखंड  प्रदेश सरकार की ओर से जारी कोविड गाइडलाइन को हाईकोर्ट सहित प्रदेश की अदालतों में भी प्रभावी कर किया है। हाईकोर्ट समेत प्रदेश की अन्य अदालतों में मास्क के बिना प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश ने इस बारे में पूर्व में ही आदेश जारी कर दिए थे। हाईकोर्ट में जारी नोटिफिकेशन के अनुसार हाईकोर्ट सहित जिला, तहसील अदालतों में न्यायिक अधिकारी कर्मचारी, अधिवक्ता, वादकारी सहित अन्य कोर्ट परिसर व कोर्ट रूम में मास्क पहन कर आएंगे। शारीरिक दूरी का भी पालन करना होगा। कोर्ट रूम और परिसर को प्रतिदिन सैनिटाइज किया जाएगा। 



कोरोना Corona Corona in India भारत में कोरोना corona bf.7 variant corona new variant bf.7 265 new corona case in india कोरोना नया वेरिएंट bf.7 भारत में कोरोना के 265 नए केस