DELHI. 47 साल पहले नाबालिग से किया था कॉमेडियन ने दुष्कर्म, 84 की उम्र में कोर्ट ने दोषी करार दिया

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
DELHI. 47 साल पहले नाबालिग से किया था कॉमेडियन ने दुष्कर्म, 84 की उम्र में कोर्ट ने दोषी करार दिया

DELHI. 37 साल के अमेरिकन स्टैंडअप कॉमेडियन और एक्टर बिल कॉस्बी ने 16 साल की नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया था। आज बिल की उम्र 84 साल है। महिला ने बिल के खिलाफ 2014 में केस फाइल किया था। बिल के जेल से रिहा होने के करीब एक साल बाद फैसला आया। बिल कॉस्बी अपने कॉमेडी शो 'द कॉस्बी शो' से जाने जाते हैं। बिल कॉस्बी को नाबालिग से यौन शोषण करने के जुर्म में दोषी करार दिया गया। 21 जून 2022 को कैलिफोर्निया की कोर्ट ने कॉमेडियन को दोषी करार दिया। 1975 में बिल कॉस्बी पर 16 साल की नाबालिग से प्लेबॉय मेंशन में यौन शोषण का आरोप लगा था।





कॉमेडियन बिल कॉस्बी दोषी करार





महिला ने गवाही दी कि कॉमेडियन ने उसे और उसकी दोस्त को अपने मेंशन में बुलाया था। जब वह 16 की थी और कॉस्बी की उम्र 37 साल थी। इसी मुलाकात के समय बिल कॉस्बी ने नाबालिग के साथ बदसुलूकी की थी। आप जानकर हैरान होंगे कि वह महिला अभी 64 साल की है और कॉस्बी की उम्र 84 साल है। इसी मामले में केलिफॉर्निया की कोर्ट ने बिल कॉस्बी को दोषी करार देते हुए $500,000 जुर्माना देने का फैसला सुनाया।





47 साल पुराने केस पर फैसला आया





महिला का कहना है ये फैसला सालों बाद आया है और वह कोर्ट के जजमेंट से खुश हैं। बिल कॉस्बी ने सभी आरोपों को लेकर खुद को निर्दोष बताया। कॉस्बी के मुताबिक सभी आरोप गलत हैं। बता दें कि महिला ने बिल के खिलाफ 2014 में यौन उत्पीड़न का केस फाइल किया था। बिल कोस्बी के जेल से रिहा होने के एक साल बाद इस मामले में फैसला आया है। पेन्सिलवेनिया के उच्च न्यायालय ने अलग आपराधिक केस में कॉमेडियन की यौन उत्पीड़न की सजा को खारिज कर दिया था। 



यौन शोषण physical abuse Comedian कॉमेडियन Crime actor अपराध अभिनेता comedy show bill cosby कॉमेडी शो बिल कॉस्बी