Elon Musk का बड़ा एलान, ट्विटर इस्तेमाल करने वालों को भरनी होगी फीस

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
Elon Musk का बड़ा एलान, ट्विटर इस्तेमाल करने वालों को भरनी होगी फीस

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म खरीदने के बाद एलन मस्क (Elon Musk) लगातार सुर्खियों में हैं। एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। हाल ही मे मस्क ने एलान किया है कि अब ट्विटर का इस्तेमाल मुफ्त में नहीं किया जा सकेगा। ट्विटर (Twitter) के इस्तेमाल के लिए मामूली फीस देनी पड़ेगी। हालांकि एलन ने ये बात भी साफ बताई है कि कैजुअल यूजर्स (Casaul users) के लिए इसका इस्तेमाल करना हमेशा फ्री (free) रहेगा। 





इन यूजर्स को चुकाने होंगे पैसे





मस्क ने अपने ट्वीट में संकेत दिया है कि कमर्शियल (Commercial) और सरकारी यूजर्स (government users) को ट्विटर का इस्तेमाल करने के लिए मामूली सी फीस भरनी पड़ेगी। 







— Elon Musk (@elonmusk) May 3, 2022





थोड़ी-सी लागत पर मिलती है ट्विटर ब्लू सेवा





ट्विटर में फीस आधारित सेवाएं कोई नया अनाउसमेंट (Announcement) नहीं है। फिलहाल ट्विटर में जो ब्लू सेवा भी दी जा रही है, वे भी फीस आधारित हैं। मामूली फीस देने वाले को ट्विटर के खास फीचर और एप की सुविधा दी जाती है। हालांकि अभी ये ट्विटर की खास फेस्लिटी अमेरिका (America),कनाडा ( Canada),आस्ट्रेलिया ( Australia) और न्यूजीलैंड (New Zealand) में ही उपलब्ध है। दुनिया भर में सरकारी और कमर्शियल यूजर्स का भी एक बड़ा वर्ग है, जो ट्विटर का उपयोग करता है। वे फीस लगाए जाने से प्रभावित होगा।







— Elon Musk (@elonmusk) May 3, 2022





ट्विटर में बड़े बदलाव करना चाहते हैं मस्क





कुछ समय पहले ही मस्क ने 44 अरब डॉलर में ट्विटर को खरीदा है। सूत्रों के मुताबिक मस्क अब कंपनी में बदलाव करना चाहते हैं। जानकारी के मुताबिक ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल (CEO Parag Agarwal) और पॉलिसी हेड विजया गाड्डे (Vijaya Gadde) को निकालने की भी बात कही जा रही है।



America अमेरिका Elon Musk Twitter एलन मस्क ट्विटर Australia Canada New Zealand कमर्शियल Casaul users Commercial users government users CEO Parag Agarwal Vijaya Gadde कैजुअल यूजर्स सरकारी यूजर्स सीईओ पराग अग्रवाल विजया गाड्डे