UN महासभा में इमैनुएल मैक्रों ने भारत के पीएम से समर्थन जताया, बोले- सही कहा था, यह युद्ध का वक्त नहीं

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
UN महासभा में इमैनुएल मैक्रों ने भारत के पीएम से समर्थन जताया, बोले- सही कहा था, यह युद्ध का वक्त नहीं

NEW YORK. यहां चल रहे संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) के 77वें सत्र में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान का समर्थन किया है। मोदी ने कहा था कि यह समय युद्ध का नहीं है। हाल ही में शंघाई सहयोग संगठन (SCO) की सालाना बैठक के इतर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से द्विपक्षीय बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि यह समय युद्ध का नहीं है। मोदी ने यह बात रूस यूक्रेन युद्ध को लेकर कही थी। 





यह साथ आने का समय- मैक्रों





फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने कहा, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सही कहा था कि यह युद्ध का वक्त नहीं है। यह पश्चिम से बदला लेने या पूर्व के खिलाफ पश्चिम के विरोध का समय नहीं है। आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए यह समान देशों के साथ आने का समय है। 





मोदी ने कहा था- शांति के रास्ते पर आगे कैसे बढ़ सकते हैं





प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति के साथ बातचीत में कहा था- आज का युग युद्ध का नहीं है। मैंने आपसे फोन कॉल पर इसके बारे में बात की है। आज इस बारे में चर्चा करने का मौका मिला कि हम कैसे शांति और प्रगति के पथ पर आगे बढ़ सकते हैं। भारत और रूस कई दशकों तक एक दूसरे के साथ रहे हैं। मोदी का जवाब देते हुए राष्ट्रपति ने पुतिन ने कहा था- मैं यूक्रेन संघर्ष में भारत की स्थिति को जानता हूं। मैं चाहता हूं कि यह सब (युद्ध) जल्द से जल्द खत्म हो। 



संयुक्त राष्ट्र महासभा फ्रांसीसी राष्ट्रपति का मोदी के बयान को सपोर्ट SCO Summit Modi-Putin meet UN General Assembly French President supports Modi statement मोदी-पुतिन मुलाकात SCO समिट में मोदी