इमरान की अविश्वास प्रस्ताव वापस लेने की पेशकश, मंत्री का ट्वीट, कई कयास

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
इमरान की अविश्वास प्रस्ताव वापस लेने की पेशकश, मंत्री का ट्वीट, कई कयास

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में 31 मार्च को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ लाए अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होनी है। इससे पहले इमरान के मंत्री फवाद खान ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री आज रात देश को संबोधित करेंगे। फवाद ने उर्दू में ट्वीट किया। फवाद के ट्वीट से कयासों का बाजार गर्म हो गया है। इधर, मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इमरान खान ने विपक्ष को अविश्वास प्रस्ताव वापस लेने की पेशकश की है। इमरान का कहना है कि अगर विपक्ष अविश्वास प्रस्ताव वापस ले लेता है तो वे नेशनल असेंबली को भंग करने के लिए तैयार हैं। दूसरी तरफ, पाकिस्तानी सेना भी सरकार और विपक्ष के बीच समझौता करने में जुटी है।







— Ch Fawad Hussain (@fawadchaudhry) March 31, 2022





हालांकि, इससे पहले भी इमरान 30 मार्च को देश को संबोधित करने वाले थे, लेकिन शाम को खबर आई कि उन्होंने संबोधन को टाल दिया।





पाक में सत्ता का गणित: पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में 342 सदस्य हैं। बहुमत के लिए 172 सदस्यों की जरूरत है। MQM के विपक्ष के साथ जाने के बाद इमरान के पास 164 सदस्यों का समर्थन बचा है। इसमें PTI के 155, PML-Q के 4, GDA के 3,  BAP के 1 और AML का एक सदस्य शामिल है। उधर, विपक्ष को 175 सदस्यों का समर्थन हासिल है। इसमें PMLN के 84, PPP के 56, MQM-P के 7, MMA के 14, निर्दलीय 3, PML-Q का 1, ANP का 1, BNPM के 4, BAP के 4 और JWP का 1 सदस्य शामिल है।





इमरान इस्तीफा नहीं देंगे: फवाद चौधरी ने एक और ट्वीट किया- इमरान खान ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आखिरी गेंद तक लड़ते हैं। इस्तीफा नहीं होगा। एक मैच होगा, दोस्त और दुश्मन दोनों इसे देखेंगे।



पाकिस्तान Political Crisis pakistan Pakistan Tehreek e Insaf PPP फवाद खान इमरान खान Fawad Khan PML-N Imran Khan पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ राजनीतिक संकट