एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर में छक्का मारकर मैच जिताया

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, हार्दिक पांड्या ने आखिरी ओवर में छक्का मारकर मैच जिताया

DUBAI. एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया। हार्दिक पांड्या ने छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई। टीम इंडिया ने एशिया कप में अपना पहला मैच जीत लिया है। पाकिस्तान ने भारत को 148 रन का टारगेट दिया था, जिसे भारत ने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने मैच जिताऊ साझेदारी की। हार्दिक पांड्या मैन ऑफ द मैच रहे, उन्होंने 3 विकेट लिए और नाबाद 33 रन बनाए। 3 गेंदों पर 6 रनों की जरूरत थी और हार्दिक पांड्या ने छक्का मारकर जीत भारत के नाम कर दी।







— Anurag Thakur (@ianuragthakur) August 28, 2022







— BCCI (@BCCI) August 28, 2022





पीएम नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया को दी बधाई





एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके टीम इंडिया को जीत की बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा कि टीम इंडिया ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया, उन्हें जीत की बधाई।







— Narendra Modi (@narendramodi) August 28, 2022

 





जडेजा और हार्दिक की मैच जिताऊ पार्टनरशिप





148 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। केएल राहुल को पहली ही गेंद पर नसीम शाह ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने मोर्चा संभाला। विराट ने तेज-तर्रार तरीके से खेलते हुए रन बटोरे। दोनों के बीच 49 रन की साझेदारी हुई। कप्तान रोहित शर्मा 12 रन बनाकर आउट हो गए। विराट कोहली 35 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। सूर्यकुमार यादव ने 18 गेंदों में 18 रन बनाए। इसके बाद रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने संभलकर बल्लेबाजी की। दोनों ने मैच जिताऊ अर्धशतकीय साझेदारी की। जब टीम का स्कोर 141 रन था तब रविंद्र जडेजा आउट हो गए लेकिन हार्दिक पांड्या छक्का लगाकर भारत को जीत दिला दी। भारत ने 19.4 ओवर में मैच जीत लिया। जडेजा ने 35 और हार्दिक पांड्या ने नाबाद 33 रन बनाए। पाकिस्तान के मोहम्मद नवाज ने 3 और नसीम शाह ने 2 विकेट झटके। 





पाकिस्तान ने बनाए थे 147 रन





भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टीम इंडिया पाकिस्तान को 147 रन पर रोकने में कामयाब हुई। भुवनेश्नवर कुमार ने 4 और हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट चटकाए। अर्शदीप सिंह को 2 विकेट मिले। पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा रन मोहम्मद रिजवान ने बनाए। उन्होंने 42 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली। बाबर और फखर जमान 10-10 रन बनाकर आउट हुए। इफ्तिखार अहमद ने 28 रनों की सधी हुई पारी खेली। शादाब ने 10, हैरिस राउफ ने 13 और दहानी ने 16 रन बनाए। पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 147 रन पर ढेर हो गई।





सोशल मीडिया पर छाई भारत की जीत







— हितानंद Hitanand (@HitanandSharma) August 28, 2022







— Lala ???????? (@FabulasGuy) August 28, 2022







— Rahul Chourasia (@rahulch62963606) August 28, 2022







— A H (@YousafzaiAnayat) August 28, 2022



Cricket News India Vs Pakistan भारत-पाकिस्तान मैच एशिया कप India Won इंडिया ने पाकिस्तान को हराया ind vs pak India beat Pakistan in Asia Cup India beat Pakistan by 5 wickets first match of india latest cricket news भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया इंडिया ने मैच जीता एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को हराया हार्दिक पांड्या ने मैच जिताया इंडिया पाकिस्तान मैच