काल बनी इजराइली एयरफोर्स, हमास में आतंकवादी संगठन के दस ठिकानों पर बम बारिश, चुन-चुन कर ले रही है बदला

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
काल बनी इजराइली एयरफोर्स, हमास में आतंकवादी संगठन के दस ठिकानों पर बम बारिश, चुन-चुन कर ले रही है बदला

इंटरनेशनल डेस्क. फिलस्तीनी आतंकी संगठन हमास के इजराइल के रिहायशी इलाकों में किए गए हमले का जवाब देना शुरू कर दिया है। 8 अक्टूबर को इजरायली फोर्स चुन-चुनकर हमास के लड़ाकों से बदला ले रही है और उन्हें मौत के घाट उतार रही है। इजरायली वायु सेना ने हमास में आतंकवादी संगठन के दस ठिकानों पर फाइटर जेट से बमबारी की है। कई आतंकियों को मार गिराया है।

वीडियो आया सामने, भागते दिख रहे आतंकी

इजराइली वायु सेना ने हमास के आतंकियों पर फाइटर जेट से की गई बमबारी का वीडियो शेयर किया है। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे जमीन पर भाग रहे आतंकियों पर बम गिराया जा रहा है। पलक झपकते उनका खात्म हो हो रहा है, वहीं हमास आतंकियों की एक गाड़ी को भी निशाना बनाया गया और उस पर बमबारी की गई है। वायु सेना ने हमास आतंकवादी संगठन के दस ठिकानों पर हवाई हमला किया है। इजरायली वायु सेना का लक्ष्य गाजा पट्टी में हमास आतंकवादी संगठन द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली बहुमंजिला इमारतों का निशाना बनाना है ताकि उनकी कमर तोड़ी जा सके।

हमास के ऑपरेशनल ढांचे पर हमला

इजराइली वायुसेना ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि एयरफोर्स ने गाजा पट्टी में हमास आतंकवादी संगठन से संबंधित ऑपरेशनल ढांचे पर हमला किया, जिसका इस्तेमाल गाजा पट्टी से इजराइली नागरिकों के खिलाफ आतंक को अंजाम देने के लिए किया जाता था। इनमें हमास आतंकवादी संगठन से संबंधित खुफिया मुख्यालय और हमास आतंकवादी संगठन के हवाई बलों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले एक सैन्य परिसर पर हमला शामिल है।

दो बैंकों पर भी बमबारी की

इजराइली एयरफोर्स ने आतंकी फंडिंग के लिए हमास आतंकवादी संगठन से संबंधित दो बैंकों पर भी बमबारी की, इनमें से इस्लामिक नेशनल बैंक और फर्स्ट बैंक शामिल है जो आतंकवादी गतिविधि की फंडिंग और संगठन की आर्थिक सेवा करता है।

हथियार के गोदाम ध्वस्त

इजराइली वायुसेना ने शहर में इस्लामिक जिहाद, आतंकवादी संगठन से संबंधित हवाई बलों द्वारा उपयोग किए जाने वाले स्थान, हथियार बनाने वाली जगह, दफ्तरों और हथियार भंडारण इकाइयों पर बॉम्बिंग की है। यहां आतंकवादी संगठन हथियार और सैन्य उपकरण इकट्ठा कर रखते थे। 400 हमास आतंकी मारे गए, दर्जनों बंधक बनाए

इजराइली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) प्रवक्ता ने एक ब्रीफिंग में दावा किया कि हमने गाजा के अंदर 400 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया है और हमारे पास दर्जनों आतंकी बंधक हैं, वहीं उन्होंने यह भी जानकारी दी कि कफर अजा में दोनों तरफ से भारी लड़ाई चल रही है। आतंकवादियों ने शनिवार को इस इलाके में घुसपैठ की थी। आईडीएफ का कहना है कि वह कई सीमावर्ती इलाकों में गश्त कर रहा है।

500 से ज्यादा लोगों की मौत

बता दें कि फिलस्तीन और इजराइल के बीच शुरू हुए इस युद्ध में अब तक दोनों तरफ से कुल 500 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। फिलस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 24 घंटे की इजराइली गोलाबारी में गाजा में कम से कम 256 फिलस्तीनी मारे गए हैं, जिनमें 20 बच्चे भी शामिल हैं जबकि 1,788 घायल हुए हैं, वहीं हमास के हमले में इजराइल में लगभग 300 इजरायली मारे गए और 1,600 घायल हुए हैं। दोनों पक्षों में घायलों की संख्या बढ़ने की आशंका है। 

नेतन्याहू ने आज ही दी है चेतावनी

रविवार की सुबह इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने अपने ट्वीट में एक बार फिर हमास को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा, "उन सभी जगहों पर जहां हमास तैनात है, छिपा है उन्हें हम मलबे में बदल देंगे, मैं गाजा के निवासियों से कहना चाहता हूं कि उस जगह को छोड़ दो क्योंकि हम हर जगह जबरदस्त कार्रवाई करेंगे। नेतन्याहू की यह चेतावनी इजराइल में "युद्ध की स्थिति" की घोषणा के एक दिन बाद आई है।

Hamas terrorists killed हमास के आतंकी ढेर Israel's answer to Hamas Israeli Air Force attack on Hamas 400 terrorists killed Israel counterattacks हमास को इजरायल का जवाब इजराइली वायुसेना का हमास पर हमला 400 आतंकी ढेर इजराइल का पलटवार