Pakistan: इमरान खान ने की भारत की तारीफ, मरियम नवाज बोलीं- वहीं चले जाओ

author-image
Shivasheesh Tiwari
एडिट
New Update
Pakistan: इमरान खान ने की भारत की तारीफ, मरियम नवाज बोलीं- वहीं चले जाओ

Delhi. भारत में 21 मई को केंद्र सरकार (central government) के पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती (Petrol-Diesel Price Cut In India) का असर आम जनता के साथ सरहद पार पाकिस्तान (pakistan) में भी हुआ है। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan Praised India) ने भारत सरकार के इस फैसले की तारीफ की। इमरान ने कहा कि भारत की स्वतंत्र विदेश नीति है। वह अमेरिका के दवाब में नहीं आया और रूस से तेल कर खरीद कर अपने नागरिकों को राहत दी है।





इमरान के ट्वीट में भारत की तारीफ





भारत में पेट्रोल- डीजल के दामों में कटौती के बाद आमजन को काफी राहत महसूस हुई। वहीं सरहद पार से भी केंद्र सरकार की तारीफ में कसीदे पढ़े गए। पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरा खान ने एक के बाद किए ट्वीट में भारत सरकार के इस कदम की तारीफ की है। इमरान खान ने लिखा कि क्वाड (QUAD) का हिस्सा होने के बावजूद भारत-अमेरिका (Indo-US) के दवाब के आगे नहीं झुका। उसने प्रेशर को सही तरीके से झेला।





अपनी सरकार को भी किया याद





इमरान ने आगे लिखा कि भारत ने अपने प्रयासों के दम पर रूस से सस्ता तेल खरीदा और अपने लोगों को राहत दी। इमरान खान ने आगे कहा कि यह इसलिए मुमकिन हो सका क्योंकि भारत के पास स्वतंत्र विदेश नीति है। अपनी सरकार को याद करते हुए इमरान खान ने कहा कि कुछ ऐसा ही प्रयास हमारी सरकार भी कर रही थी। इमरान खान ने निशाना साधते हुए कहा कि हमारी सरकार के लिए, पाकिस्तान का हित सर्वोपरि था, लेकिन दुर्भाग्य से स्थानीय मीर जाफ़र्स और मीर सादिक सत्ता परिवर्तन के लिए बाहरी दबाव के आगे झुक गए। अब एक बिना सिर वाले मुर्गे की तरह इधर-उधर भाग रहे हैं जिसकी अर्थव्यवस्था पूरी तरह बेकाबू हो चुकी है।





पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने ये कोई पहली बार भारत की तारीफ नहीं की है। इससे पहले सरकार जाने के डर के बीच भी इमरान खान ने भारत की खूब तारीफ की थी। इमरान ने तब भारत के लोकतंत्र की तारीफ के साथ भारत की विदेश नीति को भी सराहा था।



 



central government केंद्र सरकार Imran Khan इमरान खान pakistan पाकिस्तान Petrol-diesel पेट्रोल-डीजल Indo-US Independent Foreign Policy भारत-अमेरिका स्वतंत्र विदेश नीति