आज नए PM के नाम का औपचारिक ऐलान; इमरान समर्थकों के नारे- चौकीदार चोर है

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
आज नए PM के नाम का औपचारिक ऐलान; इमरान समर्थकों के नारे- चौकीदार चोर है

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में इमरान खान के अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) के शहबाज शरीफ का नया वजीरे आजम (प्रधानमंत्री) बनना करीब-करीब तय है। शहबाज के नाम की आज यानी 11 अप्रैल को औपचारिक घोषणा होनी है। इसके लिए नेशनल असेंबली का सेशन बुलाया गया है। दूसरी तरफ, इमरान के समर्थन में पाकिस्तान के कई शहरों में प्रदर्शन हो रहा है। इस्लामाबाद, कराची, पेशावर, मुल्तान, क्वेटा में विपक्ष के खिलाफ जबर्दस्त नारेबाजी चल रही है। 





पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता शेख राशिद अहमद ने लोगों को संबोधित किया। इसी दौरान चौकीदार चोर है, वजीरे आजम चोर है, के नारे लगे। राशिद ने लोगों को ऐसा करने से मना किया।







— Sheikh Rashid Ahmed (@ShkhRasheed) April 10, 2022

 





‘इम्पोर्टेड सरकार मंजूर नहीं’





पाकिस्तान में घटे सियासी घटनाक्रम और अविश्वास प्रस्ताव के खिलाफ इमरान खान विदेशी साजिश का आरोप लगाते रहे हैं। इसके बाद 10 अप्रैल की रात यहां ट्विटर पर 'इम्पोर्टेड सरकार मंजूर नहीं' ट्रेंड करता हुआ दिखाई दिया। प्रदर्शन के दौरान भी लोग इस तरह की तख्तियां लिए दिखाई दिए।





इमरान ने भी समर्थकों का एक वीडियो भी शेयर किया है। इसमें उन्होंने लिखा कि यह ऐतिहासिक भीड़ है, जो बदमाशों के नेतृत्व वाली इंपोर्टेड सरकार का विरोध कर रही है।







— Imran Khan (@ImranKhanPTI) April 10, 2022

 





शहबाज के खिलाफ जांच कर रहा अधिकारी छुट्टी पर 





द ट्रिब्यून की रिपोर्ट के मुताबिक, शहबाज शरीफ के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रहा एक अधिकारी छुट्टी पर चला गया है। यह सब तब हुआ, जब शहबाज का नए प्रधानमंत्री के रूप में औपचारिक ऐलान होना बाकी है। 



बिलावल भुट्टो पीएमएल-एन प्रदर्शन Pakistan Tehreek e Insaf PML-N इमरान खान protest चौकीदार चोर है शहबाज शरीफ नेशनल असेंबली Chowkidar Chor Hai Shahbaz Sharif National Assembly Imran Khan Bilawal Bhutto पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ