Shehbaz Sharif पाक के 23वें प्रधानमंत्री बने, कश्मीर पर बयान देकर सुर्खियों में

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
Shehbaz Sharif पाक के 23वें प्रधानमंत्री बने, कश्मीर पर बयान देकर सुर्खियों में

Islamabad. पाकिस्तान में एक महीने चली सियासी उठापटक के बाद शहबाज शरीफ को 23वां का प्रधानमंत्री नियुक्त कर दिया गया है। पीएम बनते ही शहबाज ने कई मुद्दों पर अपना बयान दिया है। उनकी तरफ से इमरान के विदेशी साजिश वाले मुद्दे पर भी प्रतिक्रिया दी  गई।





पीएम शहबाज शरीफ ने कहा कि इस मामले की In-Camera Proceeding करवाई जाएगी। अगर इस पूरा मामले में मेरे खिलाफ कोई भी सबूत मिला तो मैं इस्तीफा देने को तैयार हूं। शहबाज का ये बयान काफी मायने रखता है, क्योंकि इस एक मुद्दे पर ही पाकिस्तान की राजनीति में जमकर बवाल हुआ था।





इमरान का ये था आरोप





पूर्व पीएम इमरान खान ने विदेशी साजिश वाला मुद्दा उठाया था। उन्होंने कहा था कि उनकी सरकार गिराने में अमेरिका का हाथ है। उनकी तरफ से तब एक चिट्ठी भी जारी की गई थी। उस विदेशी एंगल की वजह से ही सदन में भी शुरुआत में विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग नहीं हो पाई थी। 





लेकिन अब जब इमरान खान की सरकार गिर चुकी है और शहबाज शरीफ ने पीएम की गद्दी संभाली है, वे खुद इस मामले में जांच की बात कह रहे हैं। वे जोर देकर कह रहे हैं कि सबूत मिलने पर वे पीएम पद से इस्तीफा दे देंगे। अभी के लिए उनकी तरफ से विकास की बात कही जा रही है, वे कह रहे रहे हैं कि सभी को रोजगार देंगे। शरीफ ने फैसला लिया है कि पाकिस्तान में अब न्यूनतम आय 25 हजार रुपए रहने वाली है। 





कश्मीर पर बयान चर्चा में





शरीफ ने कहा कि हम भारत के साथ बेहतर रिश्ते चाहते हैं, लेकिन जब तक कश्मीर मुद्दे पर शांतिपूर्ण तरीके से समाधान नहीं निकल जाता, ये संभव नहीं है। हम कश्मीरी लोगों को उनके हाल पर नहीं छोड़ सकते हैं। कूटनीतिक तौर पर हम कश्मीरी लोगों को अपना समर्थन देना जारी रखेंगे।





इमरान 13 अप्रैल को करेंगे रैली





पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधान मंत्री इमरान खान ने तत्काल चुनाव की मांग की है। उन्होंने कहा कि यही एकमात्र रास्ता है, लोगों को निष्पक्ष और स्वतंत्र चुनावों के माध्यम से निर्णय लेने दें, जिन्हें वे अपने प्रधानमंत्री के रूप में चाहते हैं। इमरान 13 अप्रैल को पेशावर में एक रैली करेंगे।



पाकिस्तान शहबाज शरीफ Shehbaz Sharif भारत pakistan कश्मीर मुद्दा इमरान खान प्रधानमंत्री Kashmir Issue narendra modi Imran Khan India नरेंद्र मोदी द्विपक्षीय संबंध Bilateral Relation Prime Minister