बांग्लादेश में कंटेनर डिपो में लगी आग, 16 की मौत, 450 लोग घायल

author-image
Sootr Desk rajput
एडिट
New Update
बांग्लादेश में कंटेनर डिपो में लगी आग, 16 की मौत, 450 लोग घायल

दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश में एक निजी कंटेनर डिपो में शनिवार रात जोरादर विस्फोट हुआ। धमाके की आवाज इतनी तेज थी कि कई किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनाई दी। इसके बाद भीषण आग भी लग गई, जिसमें कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई, और 450 से ज्यादा घायल हो गए। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। बांग्लादेश चटगांव के सीताकुंड उपजिला में कदमरासुल क्षेत्र स्थित बीएम कंटेनर डिपो में ये हादसा हुआ था.





















हादसे की अधिकारियों ने दी जानकारी





हादसे के बाद अधिकारियों ने मामले की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि डिपो में लगी आग और उसके बाद हुए विस्फोटों में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई। हादसे में पुलिस और दमकल कर्मियों समेत सैकड़ों लोग झुलस गए। ढाका ट्रिब्यून ने 'रेड क्रेसेंट यूथ चटगांव' में स्वास्थ्य एवं सेवा विभाग के प्रमुख इस्ताकुल इस्लाम के हवाले से कहा कि इस घटना में 450 से अधिक लोग घायल हुए हैं। जिनमें से कम से कम 350 लोग सीएमसीएच में भर्ती हैं'।





इस्लाम ने मृतक संख्या के बढ़ने की आशंका जताई। दमकल सेवा सूत्रों के अनुसार, इस दौरान दमकल विभाग के भी तीन कर्मियों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान का अभी पता नहीं चल पाया है।



Bangladesh container fire bangladesh blast bangladesh news INTERNATIONAL NEWS HINDI बांग्लादेश न्यूज भीषण आग बांग्लादेश बांग्लादेश कंटेनर आग अंतरराष्ट्रीय न्यूज बांग्लादेश कंटेनर डिपो fire at Bangladesh Bangladesh container depot