एलन मस्क बने ट्विटर के नए मालिक, 3368 अरब रुपए में डील हुई फाइनल

author-image
Sunil Shukla
एडिट
New Update
एलन मस्क बने ट्विटर के नए मालिक, 3368 अरब रुपए में डील हुई फाइनल

Delhi. टेस्ला CEO एलन मस्क ट्विटर के नए मालिक बन गए हैं। उन्होंने 44 बिलियन डॉलर यानी 3368 अरब रुपए की डील की हैं। दुनिया के सबसे अमीर शख्स में शामिल और टेस्ला के चीफ एलन मस्क ने आखिरकार ट्विटर को खरीद लिया। कंपनी की तरफ से इस सौदे को लेकर जानकारी दी गई। कंपनी ने बताया कि 44 अरब अमेरिकी डॉलर में यह सौदा हुआ है। पॉपुलर सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर को खरीदने को लेकर एलन मस्क के साथ डील लगभग फाइनल हो चुकी है। इस बीच टेस्ला चीफ का एक ट्वीट बहुत तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस ट्वीट के बाद जानकार मान रहे हैं कि दोनों कंपनियों के बीच डील डन हो चुकी है। इससे साफ है कि ट्विटर पर दुनिया के सबसे अमीर शख्स में से एक एलन मस्क का कब्जा हो गया है।







— ANI (@ANI) April 25, 2022





मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे





एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा, 'मुझे उम्मीद है कि मेरे सबसे बुरे आलोचक भी ट्विटर पर बने रहेंगे, क्योंकि फ्री स्पीच का यही मतलब है।' मस्क का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इससे पहले खबर थी कि ट्विटर 54.20 डॉलर प्रति शेयर नगद कीमत पर एलन मस्क के हाथ में जा सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्विटर इस सौदे को पूरा करने के करीब था। यह वही कीमत है, जो एलन मस्क ने ट्विटर को ऑफर की थी। मस्क की तरफ से कहा गया था कि यह उनकी तरफ से बेस्ट और फाइनल ऑफर है।







— TheSootr (@TheSootr) April 25, 2022




देर रात हो गई डील फाइनल होने की घोषणा






शेयरधारकों को लेनदेन की सिफारिश करने की बोर्ड की बैठक के बाद ट्विटर सोमवार देर रात इस 43 अरब डॉलर की डील की घोषणा कर दी। एलन मस्क ने पिछले हफ्ते 43 अरब डॉलर में माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी। मस्क ट्विटर को खरीदने की पेशकश करने के बाद से ही इस डील के लिए कंपनी पर दबाव बना रहे थे। वॉल स्ट्रीट जर्नल की खबर के अनुसार मस्क और ट्विटर की तरफ से डील को लेकर मीटिंग हुई थी। इसके बाद से तय हो गया था कि ट्विटर मस्क का ऑफर स्वीकार करने का मन बना चुका है।





मस्क के पास ट्विटर के 9.2% शेयर





टेस्ला चीफ एलन मस्क के पास इस समय ट्विटर में 9.2 फीसद हिस्सेदारी है। एलन मस्क ने कुछ समय पहले ही ट्विटर में यह हिस्सेदारी खरीदी थी। इसके साथ ही मस्क ट्विटर के सबसे बड़े शेयरधारक बन गए थे। हालांकि, बाद में वेंगार्ड ग्रुप की तरफ से रखे गए फंड ने ट्विटर में 10.3 फीसद हिस्सेदारी खरीदी ली। इस तरह यह कंपनी का सबसे बड़ा शेयरहोल्डर बन गया था।



Elon Musk Twitter एलन मस्क ट्विटर Tesla Company टेस्ला कंपनी निवेश CEO सीईओ वॉल स्ट्रीट जर्नल shares शेयर Wall Street Journal investments market regulator मार्केट रेगुलेटर