अब मस्क कोका कोला और मैक्डॉनल्ड्स खरीदने की तैयारी में हैं? ट्वीट यही कहते हैं

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
अब मस्क कोका कोला और मैक्डॉनल्ड्स खरीदने की तैयारी में हैं? ट्वीट यही कहते हैं

Washington. दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क का सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) खरीदने के बाद अब एक और ट्वीट चर्चा का विषय बना हुआ है। मस्क ने ट्वीट कर Coca Cola खरीदने की बात कही है। ट्विटर खरीदने के बाद से मस्क सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। वे एक के बाद एक कई ट्वीट कर रहे हैं। उन्होंने ट्वीट किया, अब अगला मैं कोका कोला खरीदने जा रहा हूं, ताकि उसमें कोकीन (cocaine) डाल सकूं।







— Elon Musk (@elonmusk) April 28, 2022

 







— Elon Musk (@elonmusk) April 28, 2022

 





मस्क के ट्वीट को कुछ घंटे में लाखों लाइक्स मिले





मस्क ने ट्वीट किया- 'अब मैं कोका कोला खरीदूंगा, ताकि कोकीन डाल सकूं'। आधे घंटे में ही इस ट्वीट को 7 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं और हजारों कमेंट्स आ चुके हैं। मस्क जिस तरह से कारोबार जगत में कदम बढ़ा रहे हैं, उससे आने वाले समय में कई महारथियों को चुनौती मिल सकती है।





मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा था 





हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर को 44 अरब डॉलर (करीब 3368 अरब रुपए) में खरीदा था। मस्क ने अब Twitter Inc का 100% स्टेक हासिल कर लिया है। ट्विटर खरीदने के बाद मस्क ने कहा था कि बोलने की आजादी किसी भी लोकतंत्र के काम करने के लिए काफी जरूरी है। ट्विटर एक डिजिटल स्क्वेयर है, जहां पर मानवता के भविष्य पर चर्चा होती है। उन्होंने आगे लिखा था कि वे ट्विटर को और भी बेहतर नए फीचर्स के साथ लाना चाहते हैं। 





कब हुई थी कोका कोला की स्थापना?





अमेरिका के जॉर्जिया में मई 1886 को कोला कोला कंपनी की स्थापना हुई थी। जॉन ने इसे बनाया था। 1887 में 2300 डॉलर की कीमत में आसा ग्रिग्स कैंडलर ने इसे खरीद लिया था। आज 200 से ज्यादा देशों में कोका कोला कंपनी मौजूद है। दुनियाभर में करीब 900 से ज्यादा प्लांट हैं। कंपनी में 7 लाख लोग कर्मचारी काम करते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोका कोला की कुल नेटवर्थ 19.80 लाख करोड़ रुपए है।



अमेरिका चीन Elon Musk एलन मस्क US China Tesla टेस्ला World Richest Man Twitter Deal स्पेस एक्स ट्विटर डील Space-X Coca Cola Mcdonalds सबसे अमीर शख्स कोका कोला मैक्डॉनल्ड्स