इमरान खान को हाई कोर्ट से बड़ी राहत, सभी केसों में मिली जमानत, पाकिस्तान में आपातकाल लगाने पर मंथन

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
इमरान खान को हाई कोर्ट से बड़ी राहत, सभी केसों में मिली जमानत, पाकिस्तान में आपातकाल लगाने पर मंथन

islamabad. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख इमरान खान को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से जमानत मिल गई है। अल-कादिर ट्रस्ट केस में हाई कोर्ट ने उन्हें दो हफ्ते के लिए जमानत दी है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान PTI के समर्थकों ने मजकर हंगामा किया। इमरान खान सुनवाई के पहले पुलिस लाइंस में मौजूद थे। पूर्व पीएम को भारी सुरक्षा के बीच इस्लामाबाद कोर्ट तक पहुंचाया गया। इस दौरान इमरान खान के समर्थकों ने इस्लामाबाद के श्रीनगर हाईवे को ब्लॉक कर दिया था। पुलिस ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। पाकिस्तान के वर्तमान हालात को देखकर ये भी आखलन लगाया जा रहा है कि पाक में आपातकाल का ऐलान  किया जा सकता है।





'कुछ भी हो जाए देश नहीं छोड़ूंगा'





इमरान खान ने अल-कादिर ट्रस्ट मामले में सुनवाई के दौरान कहा कि कुछ भी हो जाए देश नहीं छोड़ूंगा। ये मेरा देश है, ये मेरी सेना है, इसे छोड़कर कहीं नहीं जाऊंगा। आपको बता दें कि  इमरान खान को मंगलवार (9 मई) को इस्लामाबाद हाई कोर्ट से पाक रेंजर्स की टीम ने गिरफ्तार कर लिया था। जिसके बाद पाकिस्तान में इमरान समर्थकों ने जमकर हंगामा किया था। 11 मई को सुप्रीम कोर्ट ने इमरान की गिरफ्तारी को अवैध बताते हुए रिहा करने का आदेश दिया था।





शरीफ की कैबिनेट मीटिंग





पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के मामले की जब सुनवाई चल रही थी, उसी वक्त पीएम शहबाज शरीफ कैबिनेट की मीटिंग कर रहे थें। 12 मई को कोर्ट ने ये भी ऐलान किया कि तोशखाना केस मामले में निचली अदालत में जो भी सुनवाई होगी, उस पर अगले आदेश तक रोक लगाने का फैसला लिया। इमरान खान के ऊपर पहले से ही सैकड़ों केस चल रहे है, जिसकी वजह से सरकार उन्हें किसी-न-किसी मामले में गिरफ्तार करना चाहती है। 





फिर गिरफ्तारी की तैयारी में सरकार





इमरान खान को बेल मिलने के बाद सरकार उनके खिलाफ दूसरे मामले में मुकदमे दर्ज गिरफ्तार करने की तैयारी कर रही थी। पाकिस्तान के मंत्री सनाउल्ला इसकी पुष्टि कर चुके थे। सनाउल्ला ने कहा था कि सरकार किसी भी कीमत पर इमरान खान को गिरफ्तार करेगी। चाहे इमरान खान को बेल मिले या नहीं, लेकिन उन पर जो भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं उन्हें इनका जवाब देना ही पड़ेगा। सरकार पहले ही पीटीआई के शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार कर चुकी है। इमरान खान पर देशभर में इस समय कुल 121 मामले दर्ज हैं। इमरान ने कोर्ट से अपील की है कि उनके खिलाफ जो भी मामले दर्ज हुए हैं उनकी कॉपी उन्हें दी जाए।  इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद हुए हिंसक प्रदर्शनों की वजह से काफी नुकसान हुआ था जिसके बाद इस समय आधे पाकिस्तान में धारा 144 लागू है और कई जगह पर इंटरनेट सेवाओं को भी बंद किया गया है।



Pakistan News पाकिस्तान समाचार Former PM Imran Khan bail in all cases Emergency may be imposed in Pakistan ruckus of PTI supporters पूर्व पीएम इमरान खान सभी केसों में जमानत पाक में लग सकता है आपातकाल पीटीआई समर्थकों का हंगामा