ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को लग सकता है बड़ा झटका, 2024 के आम चुनावों में हार की आशंका

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक को लग सकता है बड़ा झटका, 2024 के आम चुनावों में हार की आशंका

इंटरनेशनल डेस्क. ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और उनके 15 मंत्रियों के लिए बुरी खबर है। एक रिपोर्ट के मुताबिक ऋषि सुनक और उनके 15 मंत्रियों को 2024 के चुनावों में हार का सामना करना पड़ सकता है। सुनक के अलावा, उप प्रधानमंत्री डॉमिनिक रैब और स्वास्थ्य सचिव स्टीव बार्कले, विदेश सचिव जेम्स क्लीवरली, रक्षा सचिव बेन वालेस, व्यापार सचिव ग्रांट शाप्स, कॉमन्स नेता पेनी मोर्डंट और पर्यावरण सचिव थेरेसी कॉफी 2024 के आम चुनाव में हार सकते हैं।





रिपोर्ट में क्या है ?





द इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट में बताया गया है कि सुनक कैबिनेट के सिर्फ 5 मंत्री ही 2024 के आम चुनावों में जीत हासिल कर सकेंगे। जेरेमी हंट, सुएला ब्रेवरमैन, माइकल गोव, नादिम जवावी और केमी बडेनोच को जीत मिलेगी। ऋषि सुनक सहित उनके 15 कैबिनेट मंत्री अपनी सीट नहीं बचा पाएंगे। कैबिनेट में रैब को छोड़कर बाकी सभी टोरी सांसद लेबर पार्टी के उम्मीदवारों के खिलाफ अपनी सीट खो सकते हैं।





10 सीटों पर जीत सकती है लेबर पार्टी





एक नए विश्लेषण से पता चलता है कि 10 महत्वपूर्ण “बेलवेदर” सीटों पर लेबर पार्टी जीत हासिल कर सकती है। बेस्ट फॉर ब्रिटेन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नाओमी स्मिथ के हवाले से कहा गया है कि सुनक की कैबिनेट सूपड़ा साफ करने से कम कुछ भी नहीं डिसर्व करती। विश्लेषण से पता चला है कि टोरीज पर लेबर की भारी बढ़त पहले की तुलना में ज्यादा कमजोर हो सकती है।





ऋषि सुनक पर बढ़ रहा दबाव





ऋषि सुनक ब्रिटिश प्रधानमंत्री बनने वाले भारतीय मूल के पहले व्यक्ति हैं। उनकी कंजर्वेटिव पार्टी के सदस्यों सहित स्वास्थ्य कर्मचारियों को वेतन प्रस्तावों में सुधार करने के लिए दबाव बढ़ रहा है।





ये खबर भी पढ़िए..





कोविड टेस्ट किट बनाने वाली कंपनी ने कर्मचारियों को नौकरी से निकाला, प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प; वीडियो वायरल





स्वास्थ्य संकट को सुधारने के ऋषि ने की बैठक





ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने ब्रिटेन में जारी स्वास्थ्य संकट को सुधारने के लिए अपने मंत्रियों, चिकित्सकों और स्वास्थ्य सेवा प्रबंधकों की आपात बैठक बुलाई थी। ब्रिटेन में स्वास्थ्य संकट गहरा गया है। अस्पतालों में मरीजों की भीड़ है। सरकार का कहना है कि वो स्वास्थ्य और सेवा क्षेत्रों के विशेषज्ञों को एक साथ ला रही है।



rishi sunak ऋषि सुनक Britain Prime Minister Rishi Sunak Risk of defeat on Rishi Sunak Can get defeated in 2024 elections ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ऋषि सुनक पर हार का खतरा 2024 के चुनावों में हार का खतरा