बुशरा बीबी चर्चा में, जिनकी संगत में प्लेबॉय से कट्टर मुसलमान बने इमरान खान, जानें रहस्यों भरी उनकी कहानी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
बुशरा बीबी चर्चा में, जिनकी संगत में प्लेबॉय से कट्टर मुसलमान बने इमरान खान, जानें रहस्यों भरी उनकी कहानी

ISLAMABAD.  पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान जितने चर्चित हैं वहीं बीबी बुशरा, केवल इसलिए जानी जाती हैं कि वे इमरान खान की पत्नी हैं। अब अल-कादिर ट्रस्ट केस में इमरान के साथ वे भी आरोपी हैं। सार्वजनिक जीवन से दूर रहने वाली बुशरा बीबी घर पर ही रहती हैं। इस्लाम की कट्टर अनुयायी बुशरा बीबी का टोने-टोटके में भी यकीन माना जाता है। सूफी संत बाबा फरीद उर्फ गंजशकर की अनुयायी बुशरा बीबी के साथ इमरान खान भी कई मर्तबा चादर चढ़ाने के लिए जा चुके हैं। यहां हम बता रहे हैं कि बुशरा बीबी की संगत में आने के बाद इमरान खान प्लेबॉय से कट्टर मुसलमान कैसे बने? इसके अलावा रहस्यों से भरे किस्से।







publive-image



बुशरा बीबी के साथ इमरान खान, दूसरे चित्र में युवा इमरान खान।







कौन हैं बुशरा बीबी





बुशरा रियाज वट्टो का जन्म पंजाब के एक जमींदार परिवार में हुआ था। करीब 45 साल की बुशरा बीबी की पहली शादी 30 सालों तक चली थी और उससे उनके 5 बच्चे थे। खावर फरीद मानेका से उन्होंने 2018 में शादी तोड़ी थी। मानेका एक कस्टम अधिकारी थे, जो पंजाब के प्रभावशाली राजनीतिक परिवार से आते थे। कहा जाता है कि खावर फरीद मानेका इमरान खान के दोस्त भी रहे हैं। तलाक के बाद उन्होंने बुशरा बीबी के बारे में कहा था, 'मैं यह कहना चाहूंगा कि मेरी पूर्व पत्नी बुशरा बीबी जैसी कोई दूसरी आस्थावान महिला मैंने दुनिया में नहीं देखी है।' 





बाबा फरीद में आस्था रखती हैं बुशरा बीबी





बुशरा और उनके पूर्व पति खावर फरीद मानेका सूफी संत गंजशकर के अनुयायी रहे हैं। गंजशकर को ही बाबा फरीद कहा जाता है और उनकी तमाम बातों को गुरु ग्रंथ साहिब में भी शामिल किया गया है। इमरान खान के समर्थक मानते हैं कि बुशरा बीबी इस्लाम के मानने वालों के लिए एक मिसाल की तरह हैं। वहीं विपक्षी दलों के लोग अकसर उन पर जादू-टोना करने के आरोप लगाते हैं। बुशरा बीबी ने ऐसे आरोपों पर कभी खुलकर कुछ नहीं कहा, लेकिन 2018 में उन्होंने यह जरूर कहा था कि लोग मेरे पास आकर पैगंबर और अल्लाह के करीब जा सकते हैं।





प्लेबॉय से कट्टर मजहबी कैसे बने इमरान





आज तक पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है कि इमरान खान की बुशरा बीबी से पहली मुलाकात कब हुई थी। लेकिन इमरान खान के समर्थक कहते हैं कि वह अपनी पत्नी के विचारों से बहुत प्रभावित हैं। मजहब के प्रति इतनी आस्था इमरान खान को बुशरा के करीब ले गई। हालांकि 1990 में प्लेबॉय की इमेज रखने वाले इमरान खान का यह अवतार भी उनकी जिंदगी में एक बड़े बदलाव की तरह है। इमरान खान ने पीएम बनने से 7 महीने पहले ही बुशरा बीबी से एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी की थी। 





अक्सर बुर्के में ही दिखती हैं बुशरा, इमरान संग तस्वीरें भी कम





बुशरा बीबी की इमरान खान से यह दूसरी शादी है। वहीं इमरान खान की यह तीसरी शादी है। बुशरा बीबी से पहले वह जेमिमा गोल्डस्मिथ और टीवी एंकर रेहम खान से शादी कर चुके हैं। बुशरा बीबी को सार्वजनिक तौर पर कभी खुले चेहरे में नहीं देखा गया। वह अक्सर बुर्का ही पहनती हैं और इमरान खान के साथ भी उनकी तस्वीरें कम ही नजर आती हैं। हालांकि, एक बार वह इमरान खान के साथ सऊदी अरब की यात्रा पर जरूर गई थीं। वहां दोनों को मक्का और मदीना में देखा गया था।



Pakistan News पाकिस्तान समाचार Former Pak PM Imran Khan Imran Khan's wife Bushra Bibi Bushra Bibi accused in Al Qadir Trust case Bushra Bibi Tone Totke पूर्व पाक पीएम इमरान खान इमरान खान की पत्नी बुशरा बीबी अल कादिर ट्रस्ट केस में बुशरा बीबी आरोपी बुशरा बीबी टोने टोटके