ट्रम्प गिरफ्तार हो सकते हैं, पोर्न स्टार से संबंधों का मामला; अगर अरेस्ट हुए तो क्रिमिनल केस का सामना करने वाले पहले प्रेसिडेंट

author-image
Atul Tiwari
एडिट
New Update
ट्रम्प गिरफ्तार हो सकते हैं, पोर्न स्टार से संबंधों का मामला; अगर अरेस्ट हुए तो क्रिमिनल केस का सामना करने वाले पहले प्रेसिडेंट

WASHINGTON. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। ट्रम्प की तरफ से दावा किया कि उन्हें 2016 में पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को 1 लाख 30 हजार डॉलर (करीब 1 करोड़ 07 लाख 37 हजार रुपए) के भुगतान की जांच के आरोप में 21 मार्च को गिरफ्तार किया जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो वे आपराधिक आरोपों का सामना करने वाले पहले अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे। उधर, न्यूयॉर्क में 20 मार्च शाम को प्रदर्शन भी देखा गया। कुछ ट्रम्प सपोर्टर्स ने विरोध में भाग लिया। सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि अगर ट्रम्प बड़े पैमाने पर प्रदर्शनकारियों को बुलाते हैं तो हालात बेकाबू हो सकते हैं।





ट्रम्प 2024 में अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल हो चुके है। ट्रम्प के स्पोक्सपर्सन ने 20 मार्च की शाम को यह दावा करते हुए सनसनी फैला दी कि डोनाल्ड ट्रम्प को गिरफ्तार किया जा सकता है। मामला ट्रम्प का पोर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल को भुगतान करने से जुड़ा है। 





ये है मामला





दरअसल 2016 में एडल्ट फिल्म स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स ने मीडिया से कॉन्टैक्ट किया। उन्होंने खुलासा किया कि 2006 में डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनका अफेयर था। हालांकि, ट्रम्प इन दावों का खंडन कर चुके हैं। डेनियल ने एक किताब में ट्रम्प से अपने संबंधों के बारे में खुलकर लिखा है। ट्रम्प की टीम ने इस मामले में डेनियल को चुप कराने के लिए संपर्क किया। बाद में उनके वकील माइकल कोहेन ने चुप रहने के लिए डेनियल को 1 लाख 30,000 डॉलर का पेमेंट किया। गौर करने वाली बात ये है कि डेनियल को चुप रहने के लिए दी गई रकम गिरफ्तारी की वजह नहीं है। अमेरिका में यह इलीगल नहीं है। इसे कानूनी शुल्क के रूप में माना जाता है, लेकिन जिसके लिए पैसे का लेन-देन हुआ, वो अवैध है।







publive-image



अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और स्टॉर्मी डेनियल्स।







कोहेन ने पहले नकारा था, फिर रकम देने की बात कबूली थी





2018 में वॉल स्ट्रीट जर्नल में स्टॉर्नी को कोहेन की तरफ से पेमेंट की बात सामने आई। पहले तो कोहेन ने इस रिपोर्ट को नकारा, लेकिन फरवरी 2018 में उन्होंने कबूल किया कि स्टॉर्मी को अपने फंड से पैसे दिए थे। इस समय तक ट्रम्प या उनका कैंपेन इसमें किसी भी तरह से शामिल नहीं था। अगस्त 2018 में कोहेन ने पूछताछ के दौरान कबूल किया कि चुनाव से कुछ दिनों पहले ट्रम्प ने ही उसे डेनियल्स की चुप्पी के बदले 1 करोड़ रुपए पेमेंट करने को कहा था। इसके बाद ही मैनहटन डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ने स्टॉर्मी केस में जांच शुरू की।





स्टॉर्मी ऐसे लाईं तूफान





2011 में डेनियल्स ने ‘इन टच’ मैग्जीन को इंटरव्यू दिया था। इसमें उन्होंने बताया कि करीब 12 लाख रुपए के बदले उसकी मुलाकात ट्रम्प से कराई गई। बाद में मैगजीन के दो एम्प्लॉइज ने CBS न्यूज को बताया कि ये इंटरव्यू कभी बाहर नहीं आ सका। अब पिक्चर में आते ट्रम्प के अटॉर्नी (वकील) माइकल कोहेन आते। उन्होंने ही ये इंटरव्यू बाहर नहीं आने दिया। एम्प्लॉइज ने बताया कि जब मैगजीन ने ट्रम्प से उनके स्टेटमेंट के लिए कॉन्टैक्ट किया तो उनके अटॉर्नी कोहेन ने केस करने की धमकी दी। डेनियल्स ने इसके कुछ दिनों बाद बताया कि लास वेगस में उससे एक आदमी ने कॉन्टैक्ट किया और ट्रम्प को अकेला छोड़ देने और इंटरव्यू को भूल जाने के लिए कहा था।







publive-image



इसी मैगजीन में स्टॉर्मी ने इंटरव्यू दिया था।









America News अमेरिका न्यूज Former US President Donald Trump Donald Trump Relationship With Porn Star Donald Trump Controversy US के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प डोनाल्ड ट्रम्प के पोर्न स्टार के साथ रिश्ते डोनाल्ड ट्रम्प कंट्रोवर्सी