एलन मस्क के मूड पर कर्मचारी का खुलासा, ट्वीट कर बताया- अपनी मनमर्जी से ट्विटर चलाते हैं मस्क

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
एलन मस्क के मूड पर कर्मचारी का खुलासा, ट्वीट कर बताया- अपनी मनमर्जी से ट्विटर चलाते हैं मस्क

इंटरनेशनल डेस्क. जबसे ट्विटर की कमान दुनिया के सबसे रईसों में शुमार एलन मस्क ने अपने हाथों में ली है, तब उसे उसके बिजनेस में काफी ज्यादा गिरावट देखी गई है। पहले तो मस्क ने ट्विटर के ज्यादातर कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था, वहीं ट्विटर की नीली चिड़िया को भी बदल चुके हैं। एलन मस्क को लेकर ट्विटर के पूर्व कर्मचारी ने लंबा चौड़ा ट्वीट किया है, जिसमें उन्होंने एलन मस्क के व्यवहार और मूड को लेकर काफी बातें लिखी हैं।





चापलूसों से घिरे रहते हैं मस्क





एस्थर क्राफोर्ड नाम के पूर्व प्रोडक्ट मैनेजर ने दावा किया है कि एलन मस्क ट्विटर को केवल अपनी समझ से चला रहे हैं। वे हमेशा चापलूसों से घिरे रहते हैं और उनका मूड भी पल में बदल जाता है। बता दें कि एस्थर 2020 में ट्विटर से जुड़े थे, उनका एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वे ऑफिस में सोते नजर आए थे। कुछ समय पहले ही एस्थर को नौकरी से निकाला जा चुका है।





सब कुछ तबाह करना चाहते हैं





एस्थर ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मस्क के कई फैसलों से मैं असहमत हूं, वे सब कुछ तबाह करना चाहते हैं, हालांकि समय और पैसे के जरिए कुछ नया भी बना सकते हैं। मस्क काफी गुस्सैल हैं, एक पल में उत्साही लगने लगते हैं और अगले ही पल नाराज भी हो सकते हैं। कर्मचारी उनके साथ मीटिंग करने से खौफ में आ जाते हैं, कंपनी की नकारात्मक बातें भी मस्क को बताने से कर्मचारी परहेज करते हैं। हालांकि वे मजाकिया भी हैं।





विशेषज्ञों की बातों को करते हैं नजरअंदाज





एस्थर ने अपने ट्वीट में यह भी कहा है कि मस्क अपनी समझ के आधार पर सारे फैसले लेते हैं। डाटा और विशेषज्ञों की बातों पर वे ज्यादा ध्यान नहीं देते। समस्याओं को दूर करने के लिए वे कर्मचारियों से ज्यादा सामान्य फीडबैक और पोल्स पर यकीन करते हैं। वे बोल्ड होकर फैसले लेते हैं। मस्क के अधिग्रहण के बाद से ट्विटर का एडवरटाईजिंग बिजनेस तबाह हो चुका है क्योंकि मस्क के मैनेजमेंट के तरीकों से कई लोग नाराज हैं। 



Elon Musk Twitter एलन मस्क ट्विटर employee disclosure on Musk's mood मस्क के मूड पर कर्मचारी का खुलासा