कैलिफोर्निया में चाइनीज न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान फायरिंग, 10 लोगों की मौत, 19 घायल

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
कैलिफोर्निया में चाइनीज न्यू ईयर सेलिब्रेशन के दौरान फायरिंग, 10 लोगों की मौत, 19 घायल

California. अमेरिका के कैलिफोर्निया में 21 जनवरी की रात फिर एक बार गोलीबारी की घटना हुई है, इस घटना में फिलहाल 19 लोगों के घायल होने की बात सामने आई है। वहीं 10 लोगों के मारे जाने की भी खबर है। जानकारी में मुताबिक गोलीबारी की यह घटना रात 10 बजे के बाद हुई है। स्थानीय मीडिया के अनुसार गोलीबारी मोन्टेरे पार्क में चीनी नववर्ष मनाए जाने की जगह पर हुई। घटना के वक्त इस जगह पर हजारों की तादाद में लोग जुटे थे, यह पार्क लॉस एंजेल्स डाउनटाउन से करीब 11 किमी दूरी पर है।





एक हफ्ते में दूसरी बार फायरिंग





फायरिंग की घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। अमेरिका में गोलीबारी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। बीते सोमवार को कैलिफोर्निया शहर में ही एक घर में फायरिंग हुई थी। इस दौरान मां-बच्चे समेत छह लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना को पुलिस ने टारगेट किलिंग का नाम दिया था।





बीते साल नवंबर में फिलाडेल्फिया में भी हुई थी फायरिंग की घटना 





पिछले साल 2022 नवंबर में अमेरिका के पेंसिल्वेनिया के फिलाडेल्फिया में ताबड़तोड़ फायरिंग में 10 लोगों की मौत हो गई थी, इस घटना की वीडियो और तस्वीरों को लोगों ने सोशल मीडिया पर भी शेयर किया था। इससे पहले अमेरिका के नॉर्थ कैरोलिना में गोलीबारी की एक घटना में 6 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों में एक ऑफ ड्यूटी पुलिस अधिकारी भी हैं।



चाइनीज न्यू ईयर फायरिंग में लोगों की मौत अमेरिका में गन कल्चर अमेरिका में फायरिंग Chinese New Year Death of people in firing Gun culture in America Firing in America