सुप्रीम कोर्ट ने इमरान की जमानत अर्जी ठुकराई, इमरान बोले- वॉशरूम तक नहीं जाने दिया, मेरी हत्या हो सकती है

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
सुप्रीम कोर्ट ने इमरान की जमानत अर्जी  ठुकराई, इमरान बोले- वॉशरूम तक नहीं जाने दिया, मेरी हत्या हो सकती है

islamabad. पाक सुप्रीम कोर्ट से इमरान खान को बड़ा झटका लगा है। SC ने इमरान की जमानत अर्जी ठुकरा दी है। पाकिस्तान में 1000 से ज्यादा PTI कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया है। आपको बता दें कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने गिरफ्तारी पर इस्लामाबाद हाई कोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट से भी इमरान को राहत नहीं मिली। इमरान को कल पाक रेंजर्स ने गिरफ्तार किया है।





इमरान ने जताई हत्या की आशंका





इमरान खान ने कोर्ट में दलील दी कि इस मामले से जुड़ी सामान्य पूछताछ कब जांच में बदल गई इसका NAB द्वारा कोई नोटिस जारी नहीं किया गया। सूत्रों की मानें तो इमरान खान ने पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट को भी बताया कि उनकी जान को खतरा है। कोर्ट के सामने अपनी याचिका में इमरान ने अपनी गिरफ्तारी का विरोध किया। उन्होंने अपनी याचिका में यह भी अनुरोध किया था कि मामले की तत्काल सुनवाई हो, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया है।





'वॉशरुम तक नहीं जाने दे रहे'





सूत्रों की मानें तो इमरान का कहना है कि उन्हें धीमा जहर दिया जा सकता है। साथ ही इमरान ने कोर्ट को यह भी बताया कि उनकी गिरफ्तारी के बाद से उन्हें टॉयलेट भी नहीं जाने दिया गया। इमरान खान ने कहा कि 'मैं 24 घंटे से वॉशरूम नहीं गया, मेरे डॉक्टर फैसल को बुलाया जाए। मुझे डर है कि वे मुझे मार सकते हैं। इमरान खान ने कहा कि वे लोग ऐसा इंजेक्शन लगाते हैं, जिससे धीरे-धीरे एक व्यक्ति मर जाता है।





इस केस में हुई इमरान की गिरफ्तारी





इमरान खान पर अल-कादिर ट्रस्ट मामले में धोखाधड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज हैं, ये पूरा विवाद अल कादिर ट्रस्ट यूनिवर्सिटी से जुड़ा है। इमरान खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और उनके करीबी सहयोगी जुल्फिकार बुखारी और बाबर अवान ने अल-कादिर प्रोजेक्ट ट्रस्ट का गठन किया था, जिसका उद्देश्य पंजाब के झेलम जिले की सोहावा तहसील में 'गुणवत्तापूर्ण शिक्षा' प्रदान करने के लिए अल-कादिर यूनिवर्सिटी की स्थापना करना था। आरोप है कि दान की गई जमीन के दस्तावेज में हेरफेर किया गया है।





इमरान की गिरफ्तारी के बाद पाक में बवाल





पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में लगातार बवाल जारी है। देशभर से हिंसा की खबरें सामने आ रही हैं। इमरान के समर्थक आगजनी और तोड़फोड़ कर रहे हैं। इमरान की पार्टी पीटीआई ने देशभर में विरोध प्रदर्शन बुलाए हैं। हिंसा को देखते हुए पूरे पाकिस्तान में धारा 144 लगाई जा चुकी है। पाकिस्तान में मोबाइल इंटरनेट के बाद अब ट्विटर सर्विस बंद हो गई है।



Pakistan News Imran Khan arrested इमरान ने जताई हत्या की आशंका पाकिस्तान में गृहयुद्ध के हालात पाक के पूर्व पीएम इमरान खान Imran expressed fear of assassination Civil war situation in Pakistan पाकिस्तान समाचार इमरान खान गिरफ्तार Pakistan former PM Imran Khan