पाक के पूर्व पीएम इमरान खान का ऑडियो लीक, अमेरिकी सांसद के आगे गिड़गिड़ाते हुए बोले- मुझे बचा लो, मेरी जान को खतरा

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
पाक के पूर्व पीएम इमरान खान का ऑडियो लीक, अमेरिकी सांसद के आगे गिड़गिड़ाते हुए बोले- मुझे बचा लो, मेरी जान को खतरा

इंटरनेशन डेस्क. पाकिस्तान में जारी संकट के बीच पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान का एक ऑडियो लीक हो गया। इस ऑडियो से पाकिस्तान की राजनीति और मीडिया से लेकर अमेरिका तक हलचल है। इस ऑडियो में इमरान खान एक अमेरिकी महिला सांसद से बात कर रहे हैं और बिल्कुल गिड़गिड़ाते हुए मदद की भीख मांग रहे हैं। इस ऑडियो में दूसरी ओर अमेरिकी कांग्रेस सदस्य मैक्सिन मूर वाटर्स हैं, जिनसे खान अपील कर रहे हैं कि वह उन्हें सहयोग दें और उनके समर्थन में स्टैंड लें।





आखिर क्यों चर्चा में है लीक ऑडियो





लीक हुए इस ऑडियो की तेजी से चर्चा हो रही है, लोगों का कहना है कि ये ऑडियो इमरान खान की रंग बदलने छवि को उजागर कर रहा है। ऐसी बातें बीते साल के उनके रवैये को लेकर कही जा रही हैं। अप्रैल 2022 में उन्होंने रैलियों में लगातार कहा था कि USA उन्हें सत्ता से बेदखल कराया है। उन्होंने आरोप लगाया था कि पाकिस्तान में उनकी सरकार के साथ जो कुछ हुआ उसके पीछे अमेरिका है, लेकिन वही इमरान खान अब उसी अमेरिका के सामने भीख मांगते नजर आए हैं।





ये भी पढ़ें...





हिंसा फैलाने के केस में इमरान खान को मिली अग्रिम जमानत, हिंसा फैलाने वाले 14 आतंकी अरेस्ट, पुलिस लेगी इमरान के घर की तलाशी





अमेरिका से मदद मांग रहे इमरान





इमरान खान और अमेरिकी कांग्रेस सदस्य मैक्सिन मूर वाटर्स का ये कथित ऑडियो 20 मई को सोशल मीडिया पर लीक हुआ, जिसके बाद इसे धड़ल्ले से शेयर किया जा रहा है। इस ऑडियो में पूर्व पीएम को अमेरिकी सांसद से पाकिस्तान में "मानवाधिकारों के उल्लंघन" के खिलाफ आवाज उठाने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है। इमरान बार-बार कह रहे हैं कि अमेरिका को उनकी मदद करनी चाहिए। 1 मिनट 57 सेंकड का ये ऑडियो किसी मीटिंग का बताया जा रहा है।





बाजवा पर इमरान ने लगाए संगीन आरोप





इमरान अमेरिकी सांसद कह रहे हैं कि- इस समय पाकिस्तान में हालात खराब हैं। देश इतिहास के सबसे नाजुक दौर से गुजर रहा है। सबसे बड़ी बात कि उन्होंने पूर्व सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा पर हत्या की कोशिश का आरोप भी लगाया है। इमरान ने कहा कि, बाजवा मेरी हत्या कराना चाहते हैं और इस कोशिश में उन्हें तीन गोलियां भी लगी। उनकी सरकार को एक साजिश के तहत गिराया गया। इमरान कहते हैं कि हमारे लिए अमेरिका को आवाज उठानी चाहिए। 



 



भारत-पाक संबंध इमरान पर हैं भ्रष्टाचार के आरोप पाकिस्तान के हालत खराब अमेरिकी सांसद मैक्सिन मूर वाटर्स पाक के पीर्व पीएम इमरान खान Indo-Pak relations Imran is accused of corruption Pakistan condition worsens US MP Maxine Moore Waters Pakistan former PM Imran Khan