गुयाना में छात्रा ने ही लगा दी स्कूल में आग, आग के चलते 20 की मौत, मोबाइल छीने जाने से छात्रा थी खफा

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
गुयाना में छात्रा ने ही लगा दी स्कूल में आग, आग के चलते 20 की मौत, मोबाइल छीने जाने से छात्रा थी खफा

International Desk. अमेरिकी देश गुयाना में एक स्कूल में आग लगा दी गई। इस आग में 20 लोगों की जान चली गई। स्कूल को आग के हवाले करने वाला कोई और नहीं बल्कि इसमें पढ़ने वाली 14 साल की छात्रा थी। जो कि अपनी टीचर द्वारा मोबाइल छीने जाने से इतनी खफा हो गई कि उसने पूरे स्कूल को ही आग के हवाले कर दिया। इस अग्निकांड में आरोपी छात्रा भी झुलस गई है, फिलहाल उसका अस्पताल में इलाज जारी है, डिस्चार्ज होते ही गुयाना पुलिस उसे हिरासत में लेगी। 





आग लगाने की दी थी धमकी





सोमवार की गुयाना के महदिया सेकेंडरी स्कूल के गर्ल्स हॉस्टल में आग लगी थी, देखते ही देखते आग ने इतना भयानक रूप ले लिया कि स्कूल का बड़ा हिस्सा इसकी चपेट में आ गया। इस आग में कई छात्राएं और टीचिंग स्टाफ फंस गया था। फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची लेकिन जब तक आग बुझाई जाती 20 लोग दम तोड़ चुके थे। 







  • यह भी पढ़ें 



  • श्योपुर में मादा चीता आशा की ट्रैकिंग कर रही टीम को ग्रामीणों ने समझा डकैत, हमला किया, एक वनकर्मी घायल






  • पुलिस ने की एफआईआर





    यह घटना गुयाना की राजधानी जॉर्जटाउन से करीब 200 मील दूर सेंट्रल गुयाना माइनिंग टाउन की है। इस मामले में पुलिस ने आग लगाने वाली छात्रा का पता लगा लिया है। आरोपी छात्रा का मोबाइल उसकी टीचर ने जब्त कर लिया था। वह इस बात से इतनी नाराज हो गई कि उसने यह कदम उठा लिया। हालांकि आग में आरोपी छात्रा भी झुलसी है। पुलिस के मुताबिक आरोपी छात्रा किसी उम्रदराज व्यक्ति के संपर्क में थी, जिसका पता चलने पर स्कूल की ओर से छात्रा का मोबाइल जब्त करने का यह कदम उठाया गया था। हालांकि इस कार्रवाई के दौरान छात्रा ने हॉस्टल में आग लगा देने की धमकी दी थी। 





    मृतकों में अधिकांश छात्राएं







    इस हृदय विदारक हादसे में स्कूल में पढ़ने वाली कई छात्राओं की मौत हो गई। स्कूल स्टाफ की कर्मचारी का एक 5 साल का बेटा भी हादसे का शिकार हुआ है। बता दें कि आग बुझाते समय दमकल कर्मियों ने हॉस्टल की दीवार में छेद किया जिसके बाद वे आग बुझाने में सफल हो पाए थे। 



    Girl student set fire to school in Guyana 20 died due to fire Was upset due to snatching of mobile गुयाना में छात्रा ने ही लगा दी स्कूल में आग आग के चलते 20 की मौत मोबाइल छीने जाने से थी खफा