कनाडा में टोरंटो इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कंटेनर समेत 121 करोड़ का सोना चोरी, विशेष पुलिस कर रही थी सुरक्षा 

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
कनाडा में टोरंटो इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कंटेनर समेत 121 करोड़ का सोना चोरी, विशेष पुलिस कर रही थी सुरक्षा 

इंटरनेशनल डेस्क. कनाडा में एक अजीबो-गरीब चोरी का मामला सामने आया है। यहां टोरंटो इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 121 करोड़ का सोने का कंटेनर चोरी हो गया। सोचने वाली बात यह है कि कंटेनर की सुरक्षा में भी कनाडा पुलिस विशेष रूप से लगाई गई थी। 20 अप्रैल को इस चोरी का पता चला। अब कनाडा की पुलिस इसकी खोज कर रही है। 







— NBC News (@NBCNews) April 21, 2023





जांच अधिकारी ने बताया अनोखा केस





जांच कर रहे अधिकारी ने इस मामले को अनोखा बताया है। हालांकि उन्होंने कहा कि वे जांच पूरी होने तक यह नहीं बता सकते कि कार्गो किस कंपनी का था और कौन सी एयरलाइन से लाया गया था और इसका वेट कितना था। इस मामले में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। पुलिस को इसके पीछे किसी बड़े गैंग का हाथ होने का शक है। यह गैंग कनाडा में है या नहीं, यह भी पता नहीं चल पाया है, न कोई बड़ा सुराग हाथ लगा है।





ये खबर भी पढ़ें...











1974 में भी हुई थी 27 करोड़ के सोने की चोरी





कनाडा में 1974 में सोने की सरेआम चोरी का मामला सामने आया था। इस दौरान ओटावा के एयरपोर्ट से 27 करोड़ रुपए के सोने की चोरी हो गई थी, जो एक कमरे में रखा हुआ था। रात 11 बजकर 30 मिनट पर चोरों ने कमरे के गार्ड को बंदूक दिखाकर डराया और उसे एक पाइप से बांध दिया। बाद में पता चला था कि यह काम स्टॉपवॉच नाम की एक गैंग का था। जो बड़ी चालाकी से तय समय पर चोरियों को अंजाम देती थी। 



Theft in Toronto International Airport Canada 121 million gold container theft Canada Police टोरंटो इंटरनेशनल एयरपोर्ट कनाडा में चोरी 121 करोड़ का सोना कंटेनर चोरी कनाडा पुलिस