Advertisment

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में भारी बवाल, देश में इंटरनेट बंद, हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ PTI सुप्रीम कोर्ट जाएगी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में भारी बवाल, देश में इंटरनेट बंद, हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ PTI सुप्रीम कोर्ट जाएगी

ISLAMABAD. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पूरे मुल्क में बवाल मच गया है। इमरान को बुधवार (10 मई) को कोर्ट में पेश किया जाएगा। जिसमें रिमांड की मांग की जाएगी। जबर्दस्त उपद्रव-आगजनी के बीच पाकिस्तान में इंटरनेट सेवाएं पूरी तरह बंद कर दी गई हैं। मंगलवार (9मई) को इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के समर्थकों और सेना के बीच कई जगह जमकर संघर्ष जारी रहा। जिसके तहत इस्लामाबाद में 5 अधिकारी घायल हुए हैं, जबकि 43 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। शांति बनाए रखने के लिए पाक के कई बड़े शहरों में धारा 144 लगा दी गई है। साथ ही गोली मारने के आदेश दे दिए गए हैं। इमरान की पार्टी पीटीआई हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी।







— Turgay Evren (@TurgayEvren1) May 9, 2023





इमरान खान की रिमांड की मांग होगी





बुधवार (10 मई) को इमरान खान को कोर्ट में पेश कर रिमांड की मांग की जाएगी और अगर रिमांड मिल जाती है तो इमरान को सिंध या बलूचिस्तान में किसी सीक्रेट लोकेशन पर रखा जा सकता है। इस्लामाबाद पुलिस ने कहा है कि राजधानी में प्रदर्शनों के दौरान पांच पुलिस अधिकारी घायल हो गए जबकि 43 प्रदर्शनकारियों को कानून का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Advertisment





 ये भी पढ़ें...







Advertisment





बेकाबू भीड़ पर सेना ने फायरिंग, गोली मारने के आदेश





पूरे पाक में उपद्रव के बीच रावलपिंडी में सेना मुख्यालय के पास बेकाबू भीड़ पर सेना ने फायरिंग की। क्वेटा में भी पीटीआई कार्यकर्ता पर गोली चलाई गई। बड़ी संख्या में लोगों के हताहत होने की खबर है। इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तान में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। जिसे देखते हुए पूरे पाकिस्तान में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद की गई है। हालात इतने बेकाबू हो गए हैं कि पाकिस्तान में आर्मी को गोली मारने का आदेश दिया गया है।





कमांडरों के आवास में घुसे प्रदर्शनकारी

Advertisment







— SHAHEEN SEHBAI (@SSEHBAI1) May 9, 2023

Advertisment





पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद, पाकिस्तान में प्रदर्शनकारियों ने लाहौर में सेना के कमांडरों के आवास और रावलपिंडी में सेना मुख्यालय के परिसर में प्रवेश किया। पाकिस्तान के पूरे पंजाब प्रांत में धारा 144 लागू कर दी गई है। इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद जोरदार बवाल हो रहा है। कई शहरों में आगजनी की गई है। उधर, इस्लामाबाद में भी धारा 144 लागू कर दी है। पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की चेतावनी दी है।





 खैबर पख्तूनख्वा में जोरदार हंगामा





खैबर पख्तूनख्वा के पीटीआई कार्यकर्ता इमरान की गिरफ्तारी के खिलाफ जिले की सड़कों पर जमा हुए। पीटीआई समर्थकों ने टायर जलाकर सिंधु राजमार्ग को बंद कर दिया। पाकिस्तान के कई शहरों में आगजनी और तोड़फोड़ की गई है. खैबर पख्तूनख्वा में प्रदर्शन के दौरान फायरिंग की खबर है। कई पाकिस्तानी रैंजर्स की पिटाई की गई है। लाहौर में कोर कमांडर के घर में घुसकर तोड़फोड़ की गई है। मुल्तान में कोर कमांडर के घर को घेरने के लिए भीड़ आगे बढ़ रही है। इसी बीच पीटीआई के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने शांतिपूर्ण विरोध के लिए पार्टी के आह्वान को दोहराया है। कुरैशी ने लोगों से शांतिपूर्वक विरोध करने और पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के साथ एकजुटता व्यक्त करने का आग्रह किया। 

Advertisment





UK में पाक उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन 





पाकिस्तान का बवाल लंदन पहुंच गया है। इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में  PTI के कार्यकर्ताओं ने UK में पाक उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन किया।  यह प्रदर्शन ऐसे समय हो रहा है जब पाक पीएम शाहबाज शरीफ और उनके बड़े भाई नवाज़ शरीफ लंदन में मौजूद हैं।





 इस्लामाबाद हाईकोर्ट जस्टिस ने कहा- ये कानून का मजाक है

Advertisment





इस्लामाबाद हाईकोर्ट जस्टिस ने इमरान खान के मामले पर सुनवाई के दौरान कहा, ये कानून का मजाक है। इस पर IG इस्लामाबाद ने कहा- मेरे पास वारंट है, NAB ने अरेस्ट किया हैं। इसके जवाब में चीफ जस्टिस ने कहा- NAB ने अरेस्ट नहीं किया है। बैरिस्टर गोहर खान ने दावा किया है कि इमरान खान के जख्मी पैर पर रेंजर्स ने लात मारी है और काली मिर्च छिड़का है। इमरान खान को बुरी तरह पीटा है। इमरान खान को पाक रैंजर्स कैसे गिरफ्तार कर ले जा रहे हैं इसका वीडियो सामने आया है। जिसमें हजारों की भीड़ में इमरान खान को ले जाया जा रहा है।







— SHAHEEN SEHBAI (@SSEHBAI1) May 9, 2023





पीटीआई ने की लोगों से एकजुटता की अपील





पीटीआई के नेता फवाद हुसैन ने इमरान खान के गिरफ्तारी के बाद ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि पूर्व पीएम इमरान खान को कोर्ट परिसर से अगवा कर लिया गया है। इसके बाद सैकड़ों वकीलों और आम लोगों को प्रताड़ित किया गया है। इसी बीच पीटीआई की तरफ से इमरान खान के समर्थन में लोगों से एकजुट होने की अपील की जा रही है। पार्टी ने कहा है कि अगर आप आज अपने देश को बचाने नहीं निकले तो अभी जो दृश्य हम देख रहे हैं वह आने वाले वर्षों तक जारी रहेगा। हमारे प्यारे पाकिस्तान, यह आपके लिए पहले कभी नहीं आया ऐसा अवसर है। आइए साथ हमारे..।



uproar in Pakistan Imran Khan's arrest creates ruckus in Pakistan Internet shutdown in Pakistan Section 144 imposed in Pakistan Imran's appearance in court on May 10 इमरान खान की गिरफ्तारी पाक में बवाल पाक में हंगामा पाक में इंटरनेट बंद पाक में धारा 144 लागू इमरान की कोर्ट में पेशी 10 मई को
Advertisment