लाहौर में इमरान को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी; कोर्ट जाते वक्त पूर्व PM के काफिले की गाड़ियां भिड़ीं

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
लाहौर में इमरान को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस, दरवाजा तोड़कर अंदर घुसी; कोर्ट जाते वक्त पूर्व PM के काफिले की गाड़ियां भिड़ीं

International Desk. पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान पर तोशाखाना (सरकारी खजाना) मामले में संकट के बादल छाए हुए हैं। 18 मार्च सुबह लाहौर में पुलिस उन्हें घर में गिरफ्तार करने पहुंची। बुलडोजर चलाकर गेट ढहाया गया और फिर पुलिस घर के अंदर दाखिल हो गई। इस दौरान पुलिस और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) कार्यकर्ताओं में झड़प हुई। इधर, इमरान खान अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ पेशी के लिए इस्लामाबाद कोर्ट जा रहे थे कि अचानक उनका काफिला हादसे का शिकार हुआ है। काफिले में शामिल कई गाड़ियां आपस में टकरा गईं। बताया जा रहा है कि इस हादसे में कई लोग जख्मी हुए हैं। टक्कर इतनी तेज थी कि टक्कर के बाद कई गाड़ियां रास्ते में पलट गईं, वहीं इस घटना के बाद सड़क पर लंबा जाम भी लग गया। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। गनीमत यह रही कि हादसे में इमरान खान को कोई चोट नहीं आई और वे सकुशल हैं। हादसे के बाद इमरान खान ने घटना का वीडियो भी जारी किया है। 





तोशाखाना केस में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पेशी के लिए लाहौर से इस्लामाबाद के लिए निकले थे। इस्लामाबाद जिला सत्र न्यायालय ने उन्हें पेश होने का आदेश दिया था। आज दोपहर बाद मामले में सुनवाई होनी हैं। पहले भी इस केस में इमरान को कई बार पेश होने का आदेश दिया जा चुका है लेकिन वे पेशी के लिए कोर्ट में हाजिर नहीं हो पाए थे। 





यह भी पढ़ें 











बताया जा रहा है कि इमरान खान अपने समर्थकों के साथ इस्लामाबाद जा रहे थे। रास्ते में काफिले की गाड़ियां बेकाबू होकर आपस में टकरा गईं। जिसके कारण एक बड़ा हादसा हो गया। पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चलाया और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। बता दें कि हादसे में 3 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी सामने आई है। 





इधर इमरान खान की पेशी के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए इस्लामाबाद में शुक्रवार रात से ही निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। वहीं चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवान तैनात किए जा चुके हैं। 





इमरान बोले- जानता हूं सरकार के इरादे





हादसे के बाद इमरान ने कहा है कि मैं सरकार के इरादों से वाकिफ हूं, जो कानून के शासन में नहीं बल्कि मुझे गिरफ्तार करने में यकीन रखते हैं। मैं अदालत जा रहा हूं, यह जानते हुए भी कि वे मुझे गिरफ्तार कर लेंगे। मैं कानून के शासन में विश्वास करता हूं, लेकिन सरकार को कानून पर विश्वास नहीं है। 



Imran Khan going on trial victim of convoy accident several vehicles collided with each other Imran reached court पेशी पर जा रहे इमरान खान काफिला हादसे का शिकार आपस में टकराई कई गाड़ियां कोर्ट पहुंचे इमरान