टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, जिम्बाब्वे को 71 रनों से हराया; 10 नवंबर को इंग्लैंड से होगा मुकाबला

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, जिम्बाब्वे को 71 रनों से हराया; 10 नवंबर को इंग्लैंड से होगा मुकाबला

स्पोर्ट्स डेस्क. टी-20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 10 नवंबर को भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होगा। वहीं 9 नवंबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल होगा। भारत ने सुपर-12 के अपने आखिरी लीग मैच में जिम्बाब्बे को 71 रनों से हरा दिया। 25 गेंदों में 61 रन बनाने वाले सूर्यकुमार यादव मैन ऑफ द मैच रहे।







— ICC (@ICC) November 6, 2022





शानदार बल्लेबाजी के बाद दमदार गेंदबाजी







— ICC (@ICC) November 6, 2022





जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। भारत ने 186 रनों का टारगेट दिया। 101 रनों पर भारत के 4 विकेट गिर गए थे। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी की और 25 गेंदों में 61 रन बनाए। केएल राहुल ने भी फिफ्टी लगाई। टारगेट का पीछा करने उतरी जिम्बाब्वे की टीम ने पारी की पहली ही गेंद पर पहला विकेट गंवा दिया। भारत ने दमदार गेंदबाजी की। जिम्बाब्वे की टीम 36 रनों पर 5 विकेट खोकर मुश्किल में आ गई और फिर वापसी ही नहीं कर पाई।





सेमीफाइनल में पहले ही पहुंच चुकी थी टीम इंडिया





जिम्बाब्वे के खिलाफ मुकाबले से पहले ही भारत सेमीफाइनल में पहुंच गया था। टेबल में टॉप पर रहने के लिए जीत जरूरी थी। ग्रुप-2 में पहले नंबर पर रहने की वजह से भारत का मुकाबला ग्रुप-1 में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम से होगा। भारत ने सुपर-12 के ग्रुप स्टेज में 5 में से 4 मैच जीते और पॉइंट टेबल में टॉप किया। पाकिस्तान दूसरे नंबर पर रहा।



T20 World Cup India in semi-finals of T20 World Cup ind vs zim India beat Zimbabwe The match will be against England on November 10 टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचा भारत जिम्बाब्वे को 71 रनों से हराया 10 नवंबर को इंग्लैंड से होगा मैच