नॉर्थ कोरिया के हाथ लगा ‘हेल’, पानी के अंदर परमाणु हमला करने में सक्षम, ला सकता है रेडियोएक्टिव सुनामी

author-image
Rajeev Upadhyay
एडिट
New Update
नॉर्थ कोरिया के हाथ लगा ‘हेल’, पानी के अंदर परमाणु हमला करने में सक्षम, ला सकता है रेडियोएक्टिव सुनामी

International Desk. कुछ समय से खामोश बैठे नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने खामोशी तोड़ते हुए ऐसा धमाका किया है, जिससे अंतर्राष्ट्रीय समुदाय सकते में है। इस मर्तबा उत्तर कोरिया ने अंडरवाटर न्यूक्लियर अटैक ड्रिल किया है, जिसमें उसने समुद्र के अंदर परमाणु हथियार ले जाने वाले विशेष ड्रोन का परीक्षण किया। नॉर्थ कोरिया दावा कर रहा है कि इस अमोघ अस्त्र से रेडियोएक्टिव सुनामी आ जाएगी। 







उत्तर कोरिया बीते कई सालों से मिसाइलों का परीक्षण कर दुनिया की महाशक्तियों की नींद उड़ा चुका है, हाल ही में साउथ कोरिया और अमेरिका ने संयुक्त युद्ध अभ्यास किया था। नॉर्थ कोरिया के ड्रिल को जवाबी कार्रवाई बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स पर यकीन किया जाए तो दावा यह है कि पानी के अंदर परमाणु हमला करने में सक्षम हेल नामक यह ड्रोन भारी तबाही ला सकता है। जिसे रेडियोएक्टिव सुनामी का नाम दिया जा रहा है। 







  • यह भी पढ़ें 



  • मैरीकॉम को हराने वाली नीतू ने विश्व चैंपियनशिप में किया कमाल, पहली बार लगाया गोल्डन पंच






  • 59 घंटे पानी में रहने की क्षमता





    कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ने बताया कि परीक्षण के दौरान यह ड्रोन 50 से 100 मीटर की गहराई पर 59 घंटे से ज्यादा समय पानी के अंदर ही रहा। इस अनमैन्ड अंडरवाटर अटैक क्राफ्ट को नॉर्थ कोरिया ने ‘हेल’ नाम दिया है। इस ड्रोन की खासियत यह भी है कि इसे किसी भी एंगल से ऑपरेट किया जा सकता है। यह दुश्मन के जलमार्गों पर गुप्त रूप से हमले में भी सक्षम है। यहां तक कि यह किसी भी बड़े बंदरगाह को तबाह कर सकता है। इस खतरनाक हथियार की टेस्टिंग नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की देखरेख में किया गया। 





    बता दें कि बीते दिनों नॉर्थ कोरिया कम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल की टेस्टिंग कर चुका है। दरअसल उत्तर कोरिया, अमेरिका और साउथ कोरिया के संयुक्त सैन्य अभ्यास को उस पर किए जाने वाले हमले के अभ्यास के तौर पर देख रहा है। जिसके चलते उसने जवाब कार्रवाई के तौर पर हेल अंडरवाटर ड्रोन का परीक्षण करवाया है। 







    Kim Jong Un North Korea Radioactive Tsunami 'Hell' in North Korea's hands नार्थ कोरिया रेडियोएक्टिव सुनामी नॉर्थ कोरिया के हाथ लगा ‘हेल’