इमरान खान छोड़ सकते हैं पाकिस्तान, राजनीति से भी धो बैठेंगे हाथ, इमरान के सामने रखी गई ये डील

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
इमरान खान छोड़ सकते हैं पाकिस्तान, राजनीति से भी धो बैठेंगे हाथ, इमरान के सामने रखी गई ये डील

ISLAMABAD. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पाकिस्तान छोड़ सकते हैं। इसके साथ ही राजनीति से भी दूर जा सकते हैं। बता दें कि इमरान खान फिलहाल जेल में हैं और वह जल्द ही जेल से रिहा हो सकते हैं। 





इमरान को दिए दो विकल्प





पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को तोशाखाना केस में तीन साल की सजा और पांच साल के लिए चुनाव नहीं लड़ सकते हैं। पाकिस्तान के कीन बड़े मीडिया हाउस के मुताबिक इमरान जल्द ही देश और राजनीति को छोड़ सकते हैं। दरअसल, इन मीडिया हाउस की रिपोर्ट्स के अनुसार इमरान को ये दोनों चीजे या फिर उम्र भर जेल में बिताने में से किसी एक चीज को चुनने का विकल्प दिया गया है। बता दें कि इमरान के खिलाफ सबूत पुख्ता हैं, जो कि वह खुद भी जानते हैं कि उन्हें सजा जरूर मिलेगी। इसलिए ऐसा कहा जा रहा है कि इमरान ने देश और राजनीति छोड़ने वाले विकल्प को चुना है। 





राजनीति न छोड़ना इमरान को पड़ सकता है भारी





अगर इमरान खान इस विकल्प को चुनते हैं तो उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पीटीआई को चुनाव लड़ने से नहीं रोका जाएगा। अगर इमरान पाकिस्तान और सियासत नहीं छोड़ते हैं तो उनकी पार्टी के कई नेताओं को चुनाव लड़ने से रोकने के साथ-साथ अन्य मामलों में जेल भेज दिया जाएगा।





इमरान से पहले किस-किस के सामने रखी गई थी डील



बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, पूर्व राष्ट्रपति और आर्मी चीफ परवेज मुशर्रफ ने भी फौज से डील के बाद पाकिस्तान छोड़ा था।  बेनजीर भुट्टो ने यही किया था। 



Former Pakistan Prime Minister Imran Khan Imran Khan can leave Pakistan Imran Khan can leave politics Imran Khan Toshakhana Case पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इमरान खान पाकिस्तान छोड़ सकते हैं इमरान खान राजनीति छोड़ सकते हैं इमरान खान तोशाखाना केस