मेलबर्न-UK दूतावास के बाहर खालिस्तानी समर्थकों का प्रदर्शन विफल, कनाडा में मंदिर के बाहर लगाए पोस्टर

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
मेलबर्न-UK दूतावास के बाहर खालिस्तानी समर्थकों का प्रदर्शन विफल, कनाडा में मंदिर के बाहर लगाए पोस्टर

इंटरनेशनल डेस्क. कनाडा में आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद खालिस्तानी समर्थकों की तरफ से 8 जुलाई को विदेशों में आयोजित की गई 'किल भारत' रैली पूरी तरह से विफल हो गई। UK और ऑस्ट्रेलिया में भारतीय दूतावासों के बाहर भीड़ एकत्रित ही नहीं हो पाई। वहीं, दूसरी तरफ खालिस्तानी समर्थकों ने कनाडा में बने भारत माता मंदिर के बाहर खालिस्तानी पोस्टर लगा दिए।





विदेशों में खालिस्तानियों को समर्थन नहीं





भारत के विरोध के बाद विदेशों में खालिस्तानियों को समर्थन नहीं मिल पा रहा है। बीते दिनों हरदीप निज्जर की हत्या के बाद सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की तरफ से 8 जुलाई को यूके, कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में बुलाई गई रैलियां सफल नहीं हो पाई। एक तरफ जहां यूके और ऑस्ट्रेलिया में खालिस्तानियों की गिनती बहुत कम थी। वहीं स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने भी दूतावासों की सुरक्षा के कड़े प्रबंध कर रखे थे।





ये भी पढ़ें...











भारत माता मंदिर के बाहर पोस्टर लगाने का भारतीय समुदाय ने किया विरोध





इस दौरान कनाडा के ब्रैंपटन में बने भारत माता मंदिर के बाहर खालिस्तानियों ने शर्मनाक हरकत की। खालिस्तानी समर्थकों ने यहां पोस्टर लगाए और भारतीय राजनयिकों की तस्वीरें लगाकर धमकी भी दी। भारतीय समुदाय के लोगों ने कनाडा में इस पर विरोध जताया है।





भारतीय दबाव से खालिस्तानियों विदेश में सपोर्ट नहीं





खालिस्तान के नारे लगाते हुए भारत में अलग देश की मांग करने वाले खालिस्तानी समर्थकों को अब विदेशों में मिलने वाला सपोर्ट कम होने लगा है। इसके पीछे का कारण भारत सरकार की तरफ से बनाया जा रहा दबाव और खालिस्तानी समर्थकों की तरफ से भारतीय दूतावासों और राजनयिकों को नुकसान पहुंचाने की धमकी है। जिसके बाद से अब कनाडा, अमेरिका, यूके और ऑस्ट्रेलिया जैसे देश भी पीछे हटना शुरू हो गए हैं। सभी देशों के विदेश मंत्रालय स्पष्ट कह चुके हैं कि वे अपनी धरती पर आतंकवादी गतिविधियों को अनुमति नहीं देंगे।



International News इंटरनेशनल न्यूज Rally of Khalistanis outside Indian embassies abroad protest against the killing of terrorist Hardeep Singh Nijjar put up posters outside Bharat Mata Temple in Canada विदेशों में भारतीय दूतावासों के बाहर खालिस्तानियों की रैली आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का विरोध कनाडा में भारत माता मंदिर के बाहर पोस्टर लगाए