सीमा हैदर बनी पाकिस्तान में रहने वाले हिंदुओं के लिए परेशानी का सबब, धमका रहे कट्टरपंथी, घर से निकलने में भी डर रहे

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
सीमा हैदर बनी पाकिस्तान में रहने वाले हिंदुओं के लिए परेशानी का सबब, धमका रहे कट्टरपंथी, घर से निकलने में भी डर रहे

BHOPAL. आज-कल जिस सीमा हैदर की चर्चाएं जोरों पर हैं। उसकी वजह से पाकिस्तान में रह रहे हिंदू पेरशानी में आ गए हैं। पाक के घोटकी इलाके में रहने वाले करीब तीन लाख हिंदुओं को सिंध प्रांत के कुख्यात डाकुओं ने हिंदू परिवारों और मंदिरों पर हमले की धमकी दी है। इससे पहले वहां के डाकुओं ने घोटकी के हिंदुओं को सीमा के पाक वापसी का अल्टीमेटम दिया था। हालांकि, सिंध में हिंदुओं और मंदिरों की सुरक्षा के लिए पुलिस तैनाती की बात भी कही जा रही है, लेकिन पाकिस्तानी हालातों को देखते हुए सुरक्षा की बातों पर भरोसा कम ही किया जाता है।





यहां बता दें पाक की सीमा हैदर अपने चार बच्चों के साथ भारत गई है और यहां हिंदू धर्म अपनाकर सचिन नाम युवक से ब्याह रचाकर रहने लगी है।





सीमा के आने को कट्टरपंथी बड़ी साजिश बता रहे





मीडिया रिपोर्ट में बताया कि पाक के कट्टरपंथी नेता मौलाना फजरुल रहमान ने सीमा हैदर के भारत जाने को एक बड़ी साजिश करार दिया है। इसी तरह पाक (घोटकी) बारचंदी का मियां मुट्ठू भी हिंदुओं पर सीमा की वापसी का दबाव बना रहा है। उसका कहना है कि सिंध के हिंदुओं को सीमा की वापसी की कोशिश करनी चाहिए। उसने चेतावनी दी है कि यहां के हिंदू यदि ऐसा नहीं करते तो मंदिरों और हिंदू घरों पर हमले हो सकते हैं। यह वही मियां मिट्ठू है जिसकी पहचान ऊपरी सिंघ के इलाके में जबरन धर्म परिवर्तन कराने और नाबालिग हिंदू लड़कियों की शादी कराने के लिए कुख्यात है।





ये भी पढ़ें...





पाकिस्तान से भागकर आई सीमा हैदर ने जारी किया वीडियो, बोली- मुझे गर्व है कि मैं हिंदू हूं, एक दिन सब मानेंगे मेरी मोहब्बत को





घोटकी के हिंदू दहशत में





पाक के कट्टरपंथियों की धमकीयों के बाद घोटकी के हिंदू परिवार दहशत में हैं। हमले की आशंका के कारण अधिकांश हिंदुओं ने मंदिर जाना बंद कर दिया है। रिपोर्ट में कुछ हिंदुओं ने बताया कि दहशत के कारण हम लोग अपने घरों में राशन जमा कर रहे हैं। बेहद जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलते हैं और दुप-छुपकर जल्दी लौट आते हैं। उनका कहना है कि यहां बस किसी तरह गुजर-बसर कर रहे हैं। पहले भी यहां छोटी-छोटी बातों पर हिंदुओं पर हमले हो चुके हैं।





'सीमा की वापसी पर पाक सरकार काम करे, हमारा कोई लेना-देना नहीं'





रिपोर्ट में हिंदुओं के हवाले से कहा गया है कि हम हिंदू हैं, इसलिए पाक के प्रति हमारी निष्ठा पर सवाल किए जाते हैं। वर्षों से हमारी पीड़ियां यहीं रहती आई हैं। जहां तक सीमा हैदर को पाक वापस लाने का समला है तो इस दिशा में पाक सरकार को काम करना चाहिए। इससे हमारा कोई लेना-देना नहीं है।



International News इंटरनेशनल न्यूज Threats to Hindus living in Pakistan threats of attack on Hindu families and temples by notorious dacoits of Pakistan three lakh Hindus live in Pak Ghotki पाक में रहने वाले हिंदुओं का धमकी पाक के कुख्यात डाकू दे रहे हिंदू परिवारों और मंदिरों पर हमले की धमकी पाक घोटकी में रहते हैं तीन लाख हिंदू