स्वीडन में 8 जून से शुरू हो रही सेक्स चैंपियनशिप, प्रतिभागियों के पास एक घंटे का समय होगा, जानें कैसा होगा कॉम्पिटीशन

author-image
New Update
स्वीडन में 8 जून से शुरू हो रही सेक्स चैंपियनशिप, प्रतिभागियों के पास एक घंटे का समय होगा, जानें कैसा होगा कॉम्पिटीशन

STOCKHOLM. दुनिया में सैकड़ों तरह के खेल प्रतिस्पर्धाएं हैं जिसमें प्रतिभागी हिस्सा लेते हैं। क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस, वॉलीबॉल , हॉकी, बैडमिंटन और बेसबॉल जैसे खेल लगभग हर किसी को पता है, लेकिन स्वीडन ने एक ऐसे खेल को दुनिया के सामने रखने का ऐलान किया जिसके बारे में सुनकर पहले तो किसी को यकीन नहीं होगा। दरअसल, स्वीडन दुनिया का पहला ऐसा देश बना है जिसने सेक्स को एक खेल रूप में पहचान दी है। स्वीडन यूरोपियन सेक्स चैम्पियनशिप की मेजबानी करने जा रहा है।





8 जून से शुरू होगी प्रतियोगिता





रिपोर्ट के मुताबिक स्वीडन द्वारा आयोजित यूरोपियन सेक्स चैंपियनशिप 8 जून 2023 से शुरू होगी, जो कई हफ्तों तक चलेगी और इसमें प्रतिभागियों को हर दिन 6 घंटे तक प्रतिस्पर्धा करनी होगी। इस प्रतियोगिता के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। इस समय के दौरान, प्रतिभागियों के पास अपने संबंधित मैचों या गतिविधियों में शामिल होने के लिए लगभग 45 मिनट से एक घंटे का समय होगा। रिपोर्ट्स का यह भी दावा है कि अब तक अलग-अलग देशों के 20 प्रतिभागियों ने यूरोपियन सेक्स चैंपियनशिप के लिए आवेदन कर चुके हैं।





विजेताओं का निर्धारण 





यूरोपियन सेक्स चैंपियनशिप के विजेताओं का निर्धारण 3 ज्यूरी और ऑडियंस रेटिंग के संयोजन के माध्यम से किया जाएगा। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि अंतिम मूल्यांकन के दौरान, दर्शकों के 70% वोटों पर विचार किया जाएगा और बचे हुए 30% जजों के वोटों से आएंगे। स्वीडन द्वारा आयोजित  यूरोपियन सेक्स चैंपियनशिप 16 विषयों में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जिनमें सिडक्शन, ओरल सेक्स, पेनिट्रेशन और बहुत कुछ शामिल हैं।





शारीरिक स्वास्थ्य को मिलेगा बढ़ावा





स्वीडिश फेडरेशन ऑफ सेक्स के प्रेसिडेंट ड्रैगन ब्राटिक का कहना है कि सेक्स को एक खेल के रूप में मान्यता देने से लोगों के बीच मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य को बढ़ावा मिलेगा। इसके अलावा समाज में टैबू माना जाने वाला सेक्स के प्रति लोगों के विचारों में भी उदारता आएगी। उन्होंने इस प्रतियोगिता में जीत और हार का नियमों के बारे में बताते हुए कहा चैंपियनशिप में कुल 16 तरह की प्रतियोगिताएं होगी। इसमें Seduction, ओरल सेक्स, पेनिट्रेशन, मसाज, अपीयरेंस, मोस्ट एक्टिव कपल चीजें शामिल होगी। वहीं, हर खेल में कौन विनर होगा इसका फैसला भी जज और ऑडियंस के वोट से तय होगा। जिसमें 30 प्रतिशत वोट जजों का जबकि 70 प्रतिशत वोट दर्शकों का होगा। इन दोनों के आधार पर ही जीत और हार तय होगी।



Sweden European Sex Championship sex championship in Sweden sex championship start sex championship from 8th June स्वीडन यूरोपियन सेक्स चैम्पियनशिप स्वीडन में सेक्स चैंपियनशिप सेक्स चैंपियनशिप की शुरू 8 जून से सेक्स चैंपियनशिप