दो साल बाद महिला ने महसूस की कॉफी की खूशबू, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, कोरोना ने छीन ली थी सूंघने की शक्ति

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
दो साल बाद महिला ने महसूस की कॉफी की खूशबू, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो, कोरोना ने छीन ली थी सूंघने की शक्ति

Washington. हिंदुस्तान में एक बार फिर से कोरोना पैर पसारने लगा है। वहीं, दुनियाभर में भी इस बीमारी का असर देखने को मिल रहा है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें दो साल तक कोरोना से जूझने के बाद महिला ने पहली बार सुगंध महसूस की है। महिला लांग कोविड से जूझने के बाद ठीक हुई है। उसे हाथ में कॉफी का मग दिया जाता है और इसकी खुशबू सूंघने के बाद उसका रिएक्शन वायरल हो रहा है।





पहली बार कोविड के लक्षण के बाद हुई थी समस्या





वीडियो क्लेवलैंड क्लीनिक ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया है, वीडियो में दिख रहा है कि महिला हाथ में कॉफी लेकर उसे नाक के पास ले जाती है। जैसे ही वह कॉफी की खुशबू महसूस करती है, उसकी आंखों से आंसू गिरने लगते हैं। इसके बाद वह कांपती हुई आवाज में कहती है, ‘मैं इसे स्मेल कर सकती हूं’। एक रिपोर्ट के मुताबिक हेंडरसन को पहली बार जनवरी 2021 में कोविड के लक्षण देखे गए थे। एक साल के बाद उन्हें लांग कोविड की प्रॉब्लम हो गई। इसके चलते उनका खाना-पीना भी मुहाल हो गया था। उन्हें किसी भी तरह की स्मेल और टेस्ट को महसूस करने में भारी परेशानी का समाना करना पड़ रहा था।







View this post on Instagram

A post shared by Cleveland Clinic (@clevelandclinic)





कमेंट में लोगों ने शेयर किया अपना दर्द 





इस पोस्ट के कैप्शन में लिखा है 'दो साल तक जेनिफर ने स्मेल करने की ताकत खो दी थी। यह लांग कोविड के चलते हुए था। तभी से उनका इलाज चल रहा था। अब उन्हें एक खास इंजेक्शन लगाया गया और इसके कुछ ही पल के बाद उन्हें फिर से स्वाद और स्मेल आने लगी'। फिलहाल सोशल मीडिया पर पोस्ट हुए इस वीडियो को 1.2 लाख लोग देख चुके हैं और पांच हजार लोगों ने पसंद किया है। इस महिला का दर्द देखकर एक यूजर ने भी अपना दुख शेयर किया है। उसने लिखा है कि स्मेल और टेस्ट का खोना सबसे ज्यादा निराश करने वाली चीज है। 



video viral on social media सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल people commented लोगों ने किए कमेंट्स Long covid loss of taste and smell corona effect लॉन्ग कोविड स्वाद और खुशबू का चले जाना कोरोना इफेक्ट