Balrampur में Wild pig ने एक युवक पर assault कर उसे मौत के घाट उतार दिया। villagers में डर का Ambience है- CG NEWS
होम / छत्तीसगढ़ / बलरामपुर में जंगली सुअर के हमले से युवक ...

बलरामपुर में जंगली सुअर के हमले से युवक की मौत, ग्रामीणों में डर का माहौल

The Sootr CG
Oct 25, 2022 04:56 PM
बलरामपुर में जंगली सुअर ने ली युवक की जान
बलरामपुर में जंगली सुअर ने ली युवक की जान

BALRAMPUR. जिले के वन परिक्षेत्र से लगे गांव के जंगल में एख युवक का सामना जंगली सुअर से हो गया। जंगली सुअर ने युवक पर हमला कर दिया। इससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई। जब परिजनों ने उसकी तलाश की तो जंगल में उसकी लाश मिली। घटना को लेकर ग्रामीणों में डर का माहौल है। वन विभाग ने मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपये की सहायता राशि दी है।

बलरामपुर वन परिक्षेत्र का जवराही गांव जंगल से लगा हुआ है। यहां रहने वाला चरित्तर सिंह मिंज 25 अक्टूबर मंगलवार को जंगल की ओर गया हुआ था। काफी देर बाद भी नहीं लौटने पर परिजनों ने उसकी तलाश की लेकिन उसका पता नहीं चला। वहीं परिजनों को जंगल में चरित्तर सिंह का शव मिला इससे परिजनों के होश उड़ गए। मृतक के शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान मिले हैं। पहली नजर में लग रहा था कि जंगली सूअर के हमले से ही उसका ये हाल हुआ होगा। इसके बाद वहां गांववालों की भीड़ जुट गई। आस-पास के जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे। 


वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची

घटना की जानकारी के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। तो उन्होंने मुआयना कर परिस्थितियों का आकलन किया। इसमें स्पष्ट हो रहा था कि चरित्तर मिंज की मौत जंगली सुअर के हमले से ही हुई है। इस दौरान वन विभाग की ओर से मृतक के परिजनों को 25 हजार रुपये की तत्कालिक सहायता राशि प्रदान की। साथ ही पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

ग्रामीणों को किया सतर्क

इस गांव से लगे वन क्षेत्र में जंगली सूअरों की मौजूदगी का संकेत पहले से ही मिलते रहा है। वे समय- समय पर आबादी क्षेत्र में घुस आते हैं और किसानों के खेतों में लगी फसलों को नुकसान पहुंचाते हैं। अब उनके हमले से एक व्यक्ति की जान चली गई है। ऐसे में वन विभाग की ओर से गांववालों को सतर्क किया गया है कि वे अकेले में जंगल की ओर न जाएं। अभी एहतियात बरतनी जरूरी है, नहीं तो और भी हमले हो सकते हैं। वहीं इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गई है।

thesootr
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media