Tradition के अनुरूप CM Bhupesh Baghel ने झेले सोंटे के प्रहार, मान्यता है कि अनिष्ट टलते हैं, Happiness आती है। Chhattisgarh news
होम / छत्तीसगढ़ / सीएम भूपेश बघेल ने गौरा गौरी पूजा पर सों...

सीएम भूपेश बघेल ने गौरा गौरी पूजा पर सोंटा प्रहार की परंपरा निभाई, अनिष्ट टलने और खुशहाली आने की मान्यता, शाम को दिल्ली जाएंगे

Yagyawalkya Mishra
Oct 25, 2022 11:01 AM
सोंटा प्रहार करवाते छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल।
सोंटा प्रहार करवाते छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल।

Raipur. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल परंपरागत तरीक़े से होने वाले गौरी गौरा पूजा में शामिल होने जंजगिरी और कुम्हारी पहुँचे। लोक मान्यता है कि इस पूजा के दौरान सोंटे का प्रहार झेलने से अनिष्ट टलते हैं। मुख्यमंत्री बघेल हर साल इस परंपरागत तरीक़े में शामिल होते हैं। सीएम बघेल आज शाम दिल्ली रवाना हो रहे हैं।

परंपराओं के निर्वहन का मसला


दीवाली पर विभिन्न परंपराएं छत्तीसगढ़ के अलग अलग इलाक़ों में मौजूद हैं। मुख्यमंत्री बघेल के गृहक्षेत्र में यह मान्यता है कि सोंटा का प्रहार झेलने से अनिष्ट टलते हैं और ख़ुशहाली आती है। यह परंपरा फ़िलहाल स्थानीय पूजारी वीरेंद्र ठाकुर निभाते हैं।

शाम को दिल्ली रवानगी कल लौटेंगे सीएम बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शाम छ बजे दिल्ली रवाना हो रहे हैं। वे कल दोपहर को लौटेंगे॥ सीएम बघेल कल राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के शपथग्रहण समारोह में शामिल होंगे। वे अन्य नेताओं से भी मुलाक़ात कर सकते हैं। वे कल ही छत्तीसगढ़ लौटेंगे, क़रीब तीन बजे सीएम निवास पर आयोजित गोवर्धन पूजा आयोजित है, जिसमें वे मौजूद रहेंगे।

वीडियो देखें -

thesootr
द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :
Like & Follow Our Social Media