रायपुर में गाज गिरने से मौके पर मौत, अंधविश्वास के फेर में गोबर में लपेट घंटों किया जिंदा होने का इंतजार

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
रायपुर में गाज गिरने से मौके पर मौत, अंधविश्वास के फेर में गोबर में लपेट घंटों किया जिंदा होने का इंतजार

नितिन मिश्रा, MCB. जिले के सोनवर्षा गांव में गाज गिरने से दो युवकों की मौत हो गई। दोनों युवक बारिश से बचने के लिए पेड़ के नीचे बैठे थे। तभी दोनों युवक गाज की चपेट में आ गए। जिंदा करने की आस में गांव के लोगों ने शवों को गोबर में लपेट कर गाड़ दिया। घंटों तक यह अंधविश्वास का खेल चलता रहा। दोनों युवक चचेरे भाई हैं। मृतकों के नाम आशीष टोप्पो और सियान टोप्पो हैं। जब शवों में कोई प्रतिक्रिया नहीं हुई। तब जाकर दोनों युवकों का अंतिम संस्कार किया गया है। 





गोबर में लपेट जिंदा होने का करते रहे इंतजार





आकाशीय बिजली गिरने से हुई दोनों युवकों की मौत के बाद उनके शवों को गोबर में गाड़ दिया गया। गांव के लोग इस उम्मीद में थे कि शवों को गोबर में गाड़ने से वो जिंदा हो उठेंगे। लंबे वक्त तक ये अंधविश्वास का खेल चलता रहा। घंटों तक कोई भी प्रतिक्रिया नहीं होने के बाद युवकों के शवों को बाहर निकालकर शवों का अंतिम संस्कार किया गया है। 





यह खबर भी पढ़ें





छत्तीसगढ़ में अनियमित कर्मचारियों ने अर्धनग्न होकर सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा, पूछा- कब होंगी हमारी 5 सूत्रीय मांग पूरी?





पुलिस ने दी सलाह अंधविश्वास में मत आएं





गोबर में गाड़कर जिंदा करने की घटना की सूचना पुलिस को मिली। सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और गांव वालों को ऐसे अंधविश्वास में ना पड़ने की नसीहत दी है। बल्कि गाज गिरने जैसी घटना के बाद घायल हुए व्यक्ति को अस्पताल ले जाकर उसका इलाज करवाना चाहिए।



CG News सीजी न्यूज Superstition in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में अंधविश्वास death due to falling of grass in Raipur dead body wrapped in cow dung waiting to be alive रायपुर में गाज गिरने से मौत शव को गोबर में लपेटा जिंदा होने का इंतजार