बिलासपुर में हवाई यात्रा में कटौती को लेकर विरोध के बीच सियासत शुरू, कांग्रेस ने केंद्र तो भाजपा ने राज्य सरकार को बताया जिम्मेदार

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बिलासपुर में हवाई यात्रा में कटौती को लेकर विरोध के बीच सियासत शुरू, कांग्रेस ने केंद्र तो भाजपा ने राज्य सरकार को बताया जिम्मेदार

BILASPUR. बिलासपुर में विमानन कंपनियों की मनमानी और हवाई सुविधा में कटौती को लेकर विरोध तेज हो गया है। शहरवासी व हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति इसके विरोध में खुलकर सामने आ गए हैं। शहर के साथ हवाई सुविधा को लेकर साजिश करने का आरोप लगाया जा रहा है। इधर इसके साथ ही हवाई सेवा को लेकर सियासत भी जमकर हो रही है। पक्ष और विपक्ष इसे लेकर आमने-सामने आ गए हैं।





इंदौर बिलासपुर फ्लाइट भी हुई बंद





दरअसल, लंबे संघर्ष के बाद बिलासपुर को हवाई सेवा की सौगात मिली है। लेकिन इसके बाद भी बिलासपुरवासियों का संघर्ष खत्म नहीं हो रहा है। विमानन कंपनियों की मनमानी और हवाई सुविधा में कटौती के कारण बिलासपुरवासियों को अब भी हवाई सेवा के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है। स्थिति ये है कि कुछ समय पहले ही शुरू हुए भोपाल-बिलासपुर फ्लाइट के बाद अब इंदौर बिलासपुर फ्लाइट को भी बंद कर दिया गया है। यही नहीं दिल्ली की फ्लाइट का किराया भी विमानन कंपनी ने तीन गुना अधिक कर दिया है। 





ये भी पढ़ें...











एक बार फिर विरोध हुआ तेज





ऐसे में बिलासपुरवासियों के हवाई सफर का सपना साकार होने से पहले ही खत्म होते जा रहा है। हालांकि, विमानन कंपनियों की मनमानी और हवाई सुविधा में कटौती को लेकर एक बार फिर विरोध तेज हो गया है। शहरवासी व हवाई सुविधा जनसंघर्ष समिति इसके विरोध में खुलकर सामने आ गए हैं। हवाई सुविधा को लेकर शहर के साथ साजिश करने का आरोप लगाया जा रहा है। 





पक्ष और विपक्ष आए आमने-सामने





इधर, इसके साथ ही हवाई सेवा को लेकर सियासत भी शुरू हो गया है। पक्ष और विपक्ष इसे लेकर आमने-सामने आ गए हैं। सत्ता पक्ष जहां बिलासपुर के हवाई सेवा में कटौती और विमानन कंपनियों की मनमानी के लिए केंद्रीय विमानन मंत्रालय को जिम्मेदार बता रही है। वहीं विपक्ष इसका ठीकरा एयरपोर्ट में सुविधाओं के अभाव के साथ राज्य सरकार पर फोड़ रही है। 







केंद्रीय विमानन मंत्रालय नहीं निभा रहा जिम्मेदारी 





शहर विधायक शैलेष पाण्डेय का कहना है कि राज्य सरकार ने ही 3सी कैटेगरी में बिलासा एयरपोर्ट का विस्तार किया है, यही नहीं नाइट लैंडिंग की सुविधा और नए टर्मिनल के लिए भी सरकार ने फंड जारी किया है, लेकिन केंद्रीय विमानन मंत्रालय अपने हिस्से की जिम्मेदारी नहीं निभा रहा है। 





पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने राज्य सरकार को बताया जिम्मेदार





इधर, पूर्व नेता प्रतिपक्ष इन आरोपों से अलग इसके लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार बता रहे हैं। उनका कहना है एयरपोर्ट में सुविधा विकसित नहीं होने के कारण हवाई सेवा में बाधा आ रही है। अब तक एयरपोर्ट में नाइट लैंडिंग की सुविधा का विस्तार राज्य सरकार नहीं कर सकी है। बहरहाल, हवाई सेवा को लेकर हो रहे इस सियासत के बीच बिलासपुर एकबार फिर संघर्ष की राह पर है। हवाई सुविधा में कटौती और मनमानी को लेकर शहरवासी लामबंद हो गए हैं।



CG News सीजी न्यूज Air travel in Bilaspur reduction in air travel politics amid protest Congress told Center responsible बिलासपुर में हवाई यात्रा हवाई यात्रा में कटौती विरोध के बीच सियासत कांग्रेस ने केंद्र को बताया जिम्मेदार