आगर: 14,800 लोगों ने टीके की तीसरी डोज लगवाई, CMHO बोले- फर्स्ट डोज लगना बंद

author-image
एडिट
New Update
आगर: 14,800 लोगों ने टीके की तीसरी डोज लगवाई, CMHO बोले- फर्स्ट डोज लगना बंद

आगर मालवा. ओमिक्रॉन (Omicron) के खौफ के चलते लोगों ने कोरोना की तीसरी डोज लगवाना शुरू कर दिया है। जिले के 14 हजार 800 लोग नंबर बदलकर वैक्सीन की तीसरी डोज (Agar Vaccine Third Dose) लगवा चुके हैं। लोगों को तीसरी डोज से रोकने के लिए CMHO एसएस मालवीय ने आदेश जारी किया है कि जिले में अब किसी को भी वैक्सीन की पहली डोज नहीं लगाई जाएगी। इसे प्रतिबंधित कर दिया गया है।

आदेश नहीं मानने पर कार्रवाई होगी

7 दिसंबर को ये आदेश जारी किया गया है। इसे तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया गया है। आदेश के मुताबिक, वैक्सीन की फर्स्ट डोज के लिए SDM की परमिशन जरूरी होगी। साथ ही अगर कोई आदेश नहीं मानता तो उस पर कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने इसके पीछे तर्क दिया है कि कई लोग तीसरी डोज लगवा ले रहे हैं। इसलिए कन्फर्म करने के बाद ही वैक्सीन लगाई जाएगी। 

स्वास्थ्य कर्मियों से वसूली जाएगा हर्जाना

अगर कोई पहली डोज के लिए सहमति पत्र लेता है तो प्रशासन जांच करेगी कि अभी तक इन्होंने पहला डोज क्यों नहीं लगवाया है। इसके बाद ही परमिशन दी जाएगी। अगर फिर भी बगैर सहमति के कोई टीके की डोज लगवाता है तो उसकी कीमत स्वास्थ्य कर्मचारी से वसूली जाएगी।  

टारगेट से ज्यादा वैक्सीनेशन

जानकारी के मुताबिक, पहले डोज के लिए करीब 4 लाख 24 हजार डोज का टारगेट था। लेकिन 4 लाख 38 हजार डोज लगाए जा चुके हैं। प्रशासन का दावा है कि टारगेट से ज्यादा वैक्सीन लगने का मतलब है कि लोगों ने तीसरा डोज लगवाना शुरू कर दिया है।

द-सूत्र ऐप डाउनलोड करें :

https://bit.ly/thesootrapp

द-सूत्र को फॉलो और लाइक करें:

">Facebook  |   Twitter |   Instagram  |  Youtube

Health Department Booster Dose TheSootr Omicron आगर मालवा Agar Vaccine Third Dose ओमिक्रॉन का खौफ वैक्सीन की तीसरी डोज